एक व्यक्ति नहीं विचार का नाम है सीताराम येचुरी

सी पी एम का लौकारिया शाखा सम्मेलन संपन्न

बैरिया (ब्रजभूषण कुमार):_भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की लौकरिया शाखा कमिटी का सम्मेलन संजय राव की अध्यक्षता में हुआ। सर्वप्रथम सम्मेलन की शुरुआत पार्टी के बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव द्वारा झंडोत्तोलन से हुआ । उसके बाद नोएडा जिला के पूर्व सचिव मदन प्रसाद द्वारा शहीद बेदी पर माल्यार्पण के बाद सम्मेलन की कार्यवाही शुरू हुई ।भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राष्ट्रीय महासचिव का. सीताराम येचुरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सम्मेलन 2 मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

सम्मेलन का उदघाटन करते हुए पार्टी के बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि आज कामरेड सीताराम येचुरी के निधन से न केवल पार्टी को बल्कि देश के तथा दुनिया के समाजवादी आंदोलन को भारी नुकसान हुआ है ।उन्होंने बताया कि आज देश में एनडीए की सरकार है ।जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं ।लेकिन उनकी शक्ति में काफी कमी आई है।पहली बार अनेक प्रस्तावों को संसद में वापस लेना पड़ा है।

नरेंद्र मोदी की सरकार देश के कॉरपोरेट घरानों की सरकार है। अडानी और अंबानी की सरकार है। देश की सारी पूंजी अडानी अंबानी को दे देने के बाद अब देश के किसानों से जमीन छीनकर कारपोरेट जगत को देने पर मोदी सरकार तूली हुई है ।यह सरकार घोर गरीब विरोधी है ,दलित विरोधी है ।यह दबे कुचले समाज के लिए कुछ भी करना नहीं चाहती है।जबकि हमारी पार्टी चाहती हैं कि मनरेगा में केरल सरकार की तरह 600 रुपए मजदूरी, 250 दिन काम की गारंटी, 5000 रुपए वृद्धा तथा विधवा पेंशन, सभी भूमिहीनों को 5 डिसमिल आवासीय जमीन, प्रधानमंत्री आवास में हो रहे भ्रष्टाचार की समाप्ति,300 यूनिट मुफ्त बिजली तथा लोगों को लूटने वाली स्मार्ट मीटर की वापसी,किसानों को 2300 रुपए मिल रहे एमएसपी के बदले केरल के समान 3012 रुपए एमएसपी की गारंटी, सुखा से नुकसान हुए फसलों को देखते हुए 30 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा, नौजवानों को रोजगार दिया जाए। हमारी पार्टी इन सवालों पर आंदोलन कर रही है और आगे भी आंदोलन की मुहिम को और तेज किया जाएगा ।

सम्मेलन में शाखा सचिव संजीव कुमार राव ने अपना प्रतिवेदन पेश किया ।जिस पर संजय राव, बंसी पटेल , अभीषेक राव ,शंकर पटेल ,सजावल राव,शंभू पटेल, विवेक कुमार,असर्फी पटेल ने अपने विचारों को रखा। सम्मेलन को पार्टी के नोएडा जिला कमिटी के पूर्व सचिव मदन प्रसाद ,बैरिया लोकल कमिटी के सचिव लक्ष्मण पटेल ,अवधेश पांडेय, काशी साह आदि ने भी संबोधित किया।

बैरिया लोकल कमिटी के सचिव सुनील यादव ने बताया कि 20 अक्टूबर को बैरिया लोकल कमिटी का 24 वा सम्मेलन बैरिया बाजार में किया जाएगा। जिसकी तैयारी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *