विश्व ओजोन दिवस 2024 के अवसर पर LNMU में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) : विश्व ओजोन दिवस 2024 के अवसर पर स्नातकोत्तर रसायन विज्ञान विभाग ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में दिनांक 13 ,14 और 20 सितंबर को तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । जिसके प्रथम दिन 13 सितंबर को भाषण और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।जिसमें विभिन्न स्नातकोत्तर विभागों जैसे भूगोल ,संस्कृत, रसायन शास्त्र ,अंग्रेजी , राजनीति विज्ञान एवं मनोविज्ञान विभाग के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया । इन छात्र छात्राओं ने कई पोस्टर के माध्यम से ओज़ोन पड़त की सुरक्षा को धरती पर जीवन की रक्षा के लिए आवश्यक बताया ।अपने भाषण में छात्रों ने ओज़ोन दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया । उनलोगों ने मौसम के बदलते मिज़ाज के लिये भी ओज़ोन पड़त के क्षरण को ज़िम्मेदार बताया।

भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉक्टर प्राची गृह विज्ञान विभाग ,भौतिक शास्त्र विभाग के डॉ पूजा कुमारी,अंग्रेजी विभाग की डॉ शांभवी शामिल थी एवं पोस्टर प्रतियोगिता में डॉक्टर अंकित कुमार सिंह ,वनस्पति विज्ञान विभाग एवं डॉक्टर दीपक कुमार, भौतिक शास्त्र विभाग शामिल थे।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रसायन शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा ने की ।

इस कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर आकांक्षा उपाध्याय एवं डॉक्टर अभिषेक राय रहे.।इस अवसर पर रसायन शास्त्र विभाग के वरीय प्रोफेसर डॉक्टर संजय कुमार चौधरी विभाग क़े अन्य शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *