रेप-भ्रष्टाचार के चर्चित आरोपित IAS संजीव हंस : 90 लाख कैश, गोल्ड ज्वेलरी और चांदी की सिल्ली बरामद, संजीव हंस के करीबियों पर ED का एक्शन

 

== कोलकाता में पुष्पराज, दिल्ली में विपुल और एसके खान के यहां हुआ था सर्च, 
== पूर्व में की गई कार्रवाई से मिले दस्तावेजों के आधार पर चलाया गया सर्च ऑपरेशन, 

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) : बिहार के रेप-भ्रष्टाचार के आरोप से चर्चित IAS संजीव हंस के करीबियों के यहां दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ED) का सर्च आज पूरा हो गया।

प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान उनके ठिकाने से सोने के जेवर चांदी की सिल्लियां और 90 लाख रुपये कैश बरामद किए। कोलकाता में पुष्पराज, दिल्ली में विपुल और एसके खान के यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

ED की टीम ने आईएएस अधिकारी के यहां पूर्व में की गई छापेमारी के आधार पर बुधवार को दिल्ली में विपुल बंसल, एसके खान और
कोलकाता में पुष्पराज बजाज के ठिकाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सर्च के दौरान बजाज और बंसल के यहां से 90 लाख नकद के साथ सोने के आभूषण और 13 किलोग्राम चांदी की सिल्लियां बरामद होने की बात कही जा रही है।

इसके अलावा, खान के ठिकाने से रियल इस्टेट समेत दूसरे सेक्टर में निवेश के दस्तावेज बरामद होने का दावा भी सूत्र कर रहे हैं। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने जुलाई महीने में आईएएस हंस और राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव के पटना, झंझारपुर, पुणे, नोएडा समेत 21 स्थानों पर छापा मारा गया था। इसके बाद पंजाब, गुडगांव समेत अन्य स्थानों पर भी ईडी की टीम गई थी। पूर्व में हुई छापामारी के दौरान ED ने हंस और गुलाब के यहां से बरामद दस्तावेजों के आधार पर बुधवार को तीन स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *