राज्य स्तरीय विद्यालय कबड्डी अंडर-19 बालिका प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस- 13 के प्रांगण में मुख्य अतिथि रामानंद कुमार कौशल कमांडेंट पहुंचे

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट):_खेल विभाग बिहार बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना तथा जिला प्रशासन दरभंगा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय कबड्डी अंडर-19 बालिका प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस- 13 के प्रांगण में मुख्य अतिथि रामानंद कुमार कौशल कमांडेंट कुमार विजय अध्यक्ष बिहार राज्य कबड्डी संघ दिलीप झा डीएसपी ं ,संजय सिंह उर्फ पप्पू सिंह अध्यक्ष जिला कबड्डी संघ दरभंगा, सुजाता कुमारी पान जिला परिषद सदस्य, श्री परिमल जिला खेल पदाधिकारी दरभंगा ने दीप प्रज्ज्वलित कर संयुक्त रूप से किये । अतिथियों का स्वागत जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल ने पाग चादर एवं जल जीवन हरियाली का प्रतीक पौधा प्रदान कर किया ।
अवसर पर बिहार बल भवन किलकारी की बालिकाओं के द्वारा स्वागत गण एवं नृत्य की सुंदर प्रस्तुति की गई। किलकारी की बच्चियों को मुख्य अतिथि में विशेष रूप से सुंदर प्रस्तुति के लिए सम्मानित किया ।
सभी तकनीकी पदाधिकारी को चादर देकर सम्मान किया गया।खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए मुख्य अतिथि ने अपने वक्तव्य में कहा की बेटियां देश की गौरव है और कबड्डी के मैदान में अगर यह अपना दमखम दिखती है तो निश्चित ही दैनिक जीवन में भी यह सफलता का एक प्रतीक है और कुमार विजय ने अपने वक्तव्य में बिहार में कबड्डी के बढ़ रहे प्रचलन एवं विकास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अब वह दिन दूर नहीं की बिहार के हर गांव से कबड्डी के खिलाड़ी निकलेंगे ।
जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष श्री संजय सिंह ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वह दिन दूर नहीं जब बिहार की बेटियां राष्ट्रीय फलक पर अपना परचम लहराएंगे । जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल ने राज्य स्तरीय अंदर-19 बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के संबंध में से 15 सितंबर तक चलने वाले संपूर्ण कार्यक्रम की जानकारी दी । उन्होंने सभी तकनीकी पदाधिकारी का मिथिला के रीति रिवाज के अनुसार चादर के साथ सम्मान दिया । इस प्रतियोगिता में अधिकारी के रूप में आनंद शंकर तिवारी राणा रणजीत सिंह एनआईओएस कोच शंकर चौधरी राजकुमार सिंह अरुण कुमार राजेश कुमार नंदन कुमार मिश्रा दीपक कुमार सिंह आनंद कुमार सिंह, रिंकू सिंह ,श्वेता कुमारी, ज्योति कुमारी, मनु ओझा ,वंदना कुमारी ,सुभाष कुमार एवं अमित कुमार खेल के सफल संचालन के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के द्वारा अधिकृत किए गए हैं । इन्हीं के द्वारा राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता के लिए अंदर-19 बिहार बालिका की टीम का चयन किया जाएगा संपूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनिधित्व शारीरिक शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं एवं वरीय खेल प्रशासक की जा रही है। व्यवस्था प्रमुख हरिमोहन चौधरी को विशेष रूप से कमांडेंट सर में पुरस्कृत किया । इस अवसर पर बढ़िया कबड्डी खिलाड़ी सब जिला परिषद प्रतिनिधि बबलू साहनी भी उपस्थित थे । निबंध का कार्य मिथिलेश कुमार दास अरुण ठाकुर एवं मंच संचालन रविंद्र कुमार सिंह अवकाश प्राप्त शारीरिक शिक्षक ने किया मैदान की। व्यवस्था देवनंदन झा आशीष कुमार भोजन की व्यवस्था हरिमोहन चौधरी अवसान की व्यवस्था बलदेव मेहता राजकुमार रमन तकनीकी सहायता हेतु राकेश कुमार सिंह मंच व्यवस्था हेतु फूलों यादव प्रमाण पत्र लेखन रश्मि दास कंचन कुमारी एवं खुशबू सुमन के द्वारा किया गया। उन्हें भी चादर से विशेष रूप से सम्मानित किया गया । सभी कर्मी अपना दायित्व को निभा रहे हैं ।

परिणाम पहले मैच में दरभंगा और गोपालगंज के बीच में चल रहे मैच में दरभंगा काफी बड़े अंतर से विजय की ओर 20 -4 से विजय प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *