24 सितंबर को एक बार फिर से होगा नौतन प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

माले ने हक दो-वादा निभाओ अभियान को धारदार बनाने को लेकर की बैठक, कहा 72 हजार रु. से नीचे के आय प्रमाण पत्र देने में आना कानी कर रहे हैं अंचल अधिकारी:सुनील कुमार राव

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार) :_समाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के उपरांत सरकार द्वारा घोषित 2 लाख रु. की सहायता राशि के लिए 72 हजार रु. से नीचे के आय प्रमाण पत्र, भूमिहीनों के लिए 5 डिसमिल आवासीय जमीन और पक्का मकान के सवाल पर भाकपा-माले द्वारा चलाए जा रहे हक दो-वादा निभाओ अभियान को जनता का जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है.72 हजार रु. से नीचे आय प्रमाण पत्र बनाने में अंचल कार्यालयों द्वारा आनाकानी किया जा रहा है। पाच पाच डिसमील जमीन देने के मामले में भी अंचल प्रशासन उदासिन है। इसको लेकर भाकपा माले 24 सितम्बर को नौतन प्रखंड सह अंचल मुख्यालय पर विशाल प्रदर्शन करेगा।

 

उक्त बातें माले माले नेता सुनील कुमार राव ने आज नौतन प्रखंड के बनकटवा में आयोजित कनवेंशन में कहा । माले नेता सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि भूमि सर्वेक्षण में गरीबों, आदिवासियों और अन्य वंचित वर्गों के भूमि अधिकारों पर समुचित रूप से ध्यान देने की मांग करती है जिसकी उपेक्षा सर्वे में की जा रही है. बरसो बरस से बसे गरीबों को कागज का बहाना बनाकर उनके अधिकार को अवैध घोषित कर दिया जा रहा है. यह गरीबों, किसानों व वंचितों की हकमारी है.अतः माले की मांग है कि भूमि सर्वेक्षण की प्रक्रिया को अधिक न्यायपूर्ण, पारदर्शी और समावेशी बनाने तथा गरीबों-आदिवासयिों के हितों की रक्षा के लिए सबसे पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए. कनवेंशन में गुलाबों देवी, रवींद्र राम, रुदल राम, रामदेव प्रसाद, प्रभावती देवी, संजय राम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *