हक दो वादा निभाओ अभियान के तहत धरना आयोजित।

 

6 हजार से कम आय वाले गरीबों को दो लाख रुपए अनुदान को जुमला नहीं वादा निभाए सरकार :_ माले

तारडीह /दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) :_6 हजार से कम आय वाले परिवार को 2 लाख रुपया देने, सभी गरीबों को वास की जमीन दें, तथा पक्का मकान देने, मनरेगा में काम और 600 रुपया मजदूरी सहित अन्य मांग को लेकर आज हक दो वादा निभाओ अभियान के तहत तारडीह प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया।

 

धरना सभा की अध्यक्षता संजय सदा ने किया।

 

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य मोहम्मद जमालुद्दीन ने कहा की 95 लाख गरीबों को नीतीश कुमार की सरकार ने दो लाख रूपए किया अनुदान राशि देंगे साठ हजार से नीचे आय वाले को इन्हें आर्थिक सहायता देंगे आहर ,पोखर ,सड़क गरमजरूवा जमीन 10 को से बसे हुए लोगों को पर्चा ,सभी भूमहीन गरीबो को आवास के लिए 5 डिसमिल जमीन देने का घोषणा किया था,लेकिन आज तक नहीं दे पाया और गरीबों को नीतीश और मोदी की सरकार ठगने में लगी है गरीबों से वोट लेकर पूंजी पत्तियों का काम यह दोनों सरकार करने में लगा है। डबल इंजन की सरकार पूंजीपतियों को कर्ज माफ कर रही है लेकिन गरीबों के लिए इनके पास आर्थिक स्थिति कैसे सुधारे इसकी कोई मास्टर प्लान नहीं है। जबकि सभी सामान से लेकर के गरीब टैक्स दे रहे हैं और वह टैक्स के पैसे से मोदी सरकार पूंजी पत्तियों का खजाना भरने में लगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा किया था सभी गरीबों को 2022 तक पक्का मकान देंगे लेकिन गरीबों को पक्का मकान नहीं मिला लेकिन महंगाई के आग में झोंक दिया गया । उनकी सरकार में नफरत उन्माद का बढ़ावा दिया जा रहा है और गरीबों को मुद्दों से दूर रखा जा रहा है। महंगाई, बेरोजगार,शिक्षा, स्वास्थ्य, जन कल्याणकारी योजनाओं में जनता का ध्यान ना जा के लिए डबल इंजन की सरकार नई प्लानिंग कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन दिल्ली के बॉर्डर पर जब चल रहा था तो भाजपा के लोग अजब ध्यान दे रहे थे आज नई नवेली सांसद कंगना रनौत जिस तरह से देश के अन्य दाताओं के ऊपर बोली व दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

इस अवसर पर फूलो सदा, धनेश्वर सदा, किसून पंडित, डाय रानी देवी, थको सदा, लाल बाबू सदा, सीता देवी, उरनी देवी सहित कई लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *