भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की पुण्यतिथि मनाई गई

दरभंगा (नंदू ठाकुर):_अखिल मिथिला संघ, दरभंगा के तत्वाधान में आज भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की पुण्यतिथि दिनांक 16/08/2024 को मनाई गई। अटल जी देश के प्रधानमंत्री के रूप में विश्व में भारत का मान बढ़ाया उन्होंने सफल परमाणु परीक्षण कर देश को एक शक्तिशाली देश के रूप में प्रतिष्ठित किया। प्रधानमंत्री के रूप में कई पार्टियों को मिलाकर देश चलाएं एवं धर्मनिरपेक्षता मिशाल बनाएं। उन्होंने कहा अपने कार्यकाल में मिथिला क्षेत्र में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर लाकर फोर लेन सड़क बनाकर देश के विकासशील नक्शा में मिथिलांचल को जोड़ दिए। मैथिली भाषा को संविधान के अष्टम अनुसूची में शामिल कर संपूर्ण मिथिला वाशी अटल जी का ऋणी रहेगा।

उपाध्यक्ष , श्री रामनाथ पजिंयार ने कहा देश सहित मिथिलांचल के विकास के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। सभी धर्म एवं समुदाय के लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय थे और रहेंगे।

अजीत कुमार चौधरी उर्फ बिट्टू ने बताया अटल बिहारी वाजपेई के पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हैं और उनके मिथिलांचल के विकास में योगदान को हम सभी सदा याद रखेंगे। और मैथिली को अस्टम सूची में स्थान दिलाने में उनका योगदान रहा है तो वही राष्ट्रीय राजमार्ग से दरभंगा सहित संपूर्ण मिथिलांचल को जोड़ा गया है यह उन्हीं का योगदान है।

सभा की अध्यक्षता मिथिला संख्या अध्यक्ष विनय कुमार झा उर्फ संतोष झा ने किया। सभा में उपाध्यक्ष श्री रामनाथ पंजियार, महासचिव सुरेंद्र नारायण मिश्र, अधिवक्ता बलजीत झा, प्रोफेसर सुनील कुमार मिश्रा, उज्जवल कुमार, विट्टू चौधरी, शंभू कुमार कर्ण,तरुण कुमार झा, भरत साह, धन्यवाद ज्ञापन प्रवक्ता रोशन कुमार झा, आदि ने अटल जी के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *