बेलसंड की जनता स्वयं को सरकारी योजनाओं एवं अन्य कार्यों से अपेक्षित व ठगा हुआ महसूस कर रही है

  • सीतामढ़ी (ब्यूरो रिपोर्ट) :  अनुमंडल कार्यालय बेलसंड एवं भूमि सुधार कार्यालय बेलसंड में लिपिक का पदस्थापन/प्रतिनियुक्ति नहीं रहने के कारण कार्यालय कार्य एवं जनमानस कार्य बाधित होने के संबंध में।
  • बेलसंड अनुमंडल का गठन लगभग 30 वर्ष पूर्व हुआ। परंतु आज तक बेलसंड की जनता स्वयं को सरकारी योजनाओं एवं अन्य कार्यों से अपेक्षित व ठगा हुआ महसूस कर रही है।
    आपको यह जानना भी दिलचस्प लगेगा कि बेलसंड अनुमंडल का गठन 30 वर्ष पूर्ण होने के बावजूद भी आज तक बेलसंड को हर सरकारी सुविधा से दूर रखा गया। साथ ही अनुमंडल कार्यालय में पदस्थापित पांच लिपिक में से चार लिपिक किसी कारणवश या स्वेच्छा से प्रतिनियुक्ति पर किसी ऐसे कार्यालय में कार्य कर रहे हैं जहाँ से वह गलत तरीके से मोटी रकम कमा सके। वर्तमान में सिर्फ एक लिपिक के सहारे अनुमंडल कार्यालय का कार्य चल रहा है जो हस्सपद है।
  • साथी एक और दिलचस्प बात यह है कि भूमि सुधार कार्यालय बेलसंड का जब से गठन हुआ तब से आज तक एक भी लिपिक का पदस्थापन या प्रतिनियुक्ति नहीं हुआ जिसके कारण सरकार का महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ आम जनमानस को नहीं मिल रहा है, न ही कार्यालय का दैनिक कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।
    उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में अनुमंडल पदाधिकारी बेलसंड एवं भूमि सुधार उपसमाहर्ता बेलसंड के द्वारा जिला अधिकारी सीतामढ़ी से कई बार पत्राचार कर इन सारी समस्याओं से रूबरू कराने का प्रयास किया गया तथा उम्मीद की गई की बेलसंड अनुमंडल के साथ न्याय होगा और जरूरत का हर सरकारी सुविधा उपलब्ध होगा, साथ ही जो कमी है उसे जिला अधिकारी महोदय द्वारा दूर किया जाएगा। परंतु आज तक बेलसंड अनुमंडल को निराशा ही हाथ लगा

अतः श्रीमान से आशा के साथ निवेदन है कि अपने स्तर से उक्त बातों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए एक जांच कमेटी बैठाई जाए और बेलसंड की जनता के साथ न्याय किया जाए। साथ ही अविलंब कार्यालय में कर्मी के कमी को दूर करने की कृपा की जाए।

विश्वासभजन

बेलसंड की आमजनता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *