विभिन्न मांगों को लेकर एबीभीपी के कार्यकर्ताओं ने सिविल सर्जन का  फूंका पुतला

 

बेतिया, पश्चिमी चंपारण (ब्रजभूषण कुमार) :  विद्युत होकर बिगड़ दोनों सिविल सर्जन एवं जिला पदाधिकारी को जनहित से जुड़े हुए विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट करते हुए मांग पत्र दिया था लेकिन उसमें कोई सुधार न देखकर छात्रों ने सिविल सर्जन के कार्यालय पर प्रदर्शन कर पुतला फूंका।

आगे आकोरोशित एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो 365 दिन छात्र हित एवं समाज हित में कार्य करती है। PHC लौरिया में विभिन्न प्रकार के समस्या देखने को मिल रही है। इसके अलावा हमारे कुछ जनहित कि मांगे हैं जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

समस्या और मांग

साफ सफाई की समुचित व्यवस्था हो।पेयजल की व्यवस्था समुचित तरीके से हो।
मरीज को मिलने वाली सुविधाएं खाने की सूची सार्वजनिक रहे और समुचित तरीके से मिले ,तैनात चिकित्साको की सूची अस्पताल में सार्वजनिक लगाया जाए।सरकार के ओर से मरीजों को मिलने वाली निशुल्क दवाई की सूची लगाई जाए ताकि लोगों को जानकारी मिले 6. PHC लौरिया में तैनात चिकित्सक कर्मचारी का आई कार्ड, ड्रेस कोड के साथ रहे ताकि दलालों की पहचान हो सके और आम लोगों का शोषण ना हो सके। सभी चिकित्सक प्रतिदिन रहे रोस्टर बनावे।लौरिया प्रखंड के गोबरौरा एवं कटैया में उप स्वास्थ्य केंद्र यथाशीघ्र चालू कराया जाए। उपयुक्त समस्या का समाधान जल्द से जल्द में नहीं होगा तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी सारी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सुनीत ,विशाल दर्जनों शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *