पांचवा चरण के मधुबनी लोकसभा चुनाव मे BJP विधायक हरीभूषण ठाकुर बचोल ने भी किया मतदान

 

चाक चौबंद के बीच शांति व्यवस्था में सम्पन हुआ, चुनाव के दौरान वोटरों के बीच मतदान करने को लेकर दिखा उत्साह, 

कंट्रोल रूम में दिन भर बजती रही घंटी फोन पर मांग रहे थे पर्ची, 

 

मधुबनी (ब्यूरो रिपोर्ट):  लोकसभा के बिस्फी विधानसभा मे चाक चौबंद और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड क्षेत्र के सभी 229 मतदान केंद्रों पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बड़ी संख्या में सोमवार को मतदाता बुथो पर पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान 7 बजे प्रारंभ हुआ। उससे पहले मतदाताओं की लंबी लाइन लग चुकी थी। बुथ संख्या 72 पर ईवीएम खराब होने से एक घंटा लेट से मतदान प्रारंभ हुई. 30 पर लाइन लगाने को लेकर पुलिस और मतदाता में झड़प हो गई। जिससे एक घंटा तक मतदान बाधित रहा. कतार वध होकर मतदाता अपने मतदान के क्रम कि प्रतीक्षा करते रहे. बूंदा बूंदी एवं सुहावना मौसम होने के कारण मतदान को लेकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मतदाताओं में काफी उत्साह दिख रहा था।

मतदान केंद्रों पर विकलांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था के साथ छायादार पंडाल बनाए गए थे। वहीं पेयजल,शौचालय,दवा सहित अन्य मूलभूत सुविधा भी उपलब्ध कराया गया था। अधिकांश बुथो पर पुरुषों से ज्यादा लंबी लंबी महिलाओं की कतार देखी गई। सभी बुथो पर मतदान शांतिपूर्ण रहा.

मध्य विद्यालय रघौली के बूथ संख्या 164 पर विधायक हरीभूषण ठाकुर वचोल एवं धजवा में 144 बूथ संख्या पर विधायक प्रतिनिधि राम सकल यादव ने अपना मतदान दिया।

वहीं डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी सुशील कुमार, एसडीएम मनीषा कुमारी, एसडीपीओ दिवेश कुमार,बीडीओ मनोज कुमार, सीओ निलेश कुमार, थाना अध्यक्ष अविनाश कुमार, राज किशोर पंडित, विकास कुमार सहित कई अधिकारियों ने विद्यापति स्मारक भवन स्थित आदर्श मतदान केंद्र एवं भैरवा उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करते हुए उपस्थित पदाधिकारी की दिशा निर्देश दिए वहीं महिला वोटो में काफी उत्साह देखी गई। लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार महिला मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया।

अधिकतर बुथो पर सुबह 7 बजे से पहले से कतारबद्ध होकर वोट डालने के लिए महिलाएं अपनी बारी की इंतजार करती रही. प्रखंड क्षेत्र के बिस्फी , परसौनी, नूरचक, नरसाम, तिसी क्षेत्र के कतर में खड़ी मोमिना खातून और 75 वर्षीय उम्र की दहलीज पार कर चुकी जैबूल खातून ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में वे लोग पहले वोट डालेगी उसके बाद जलपान बनाएगी और खाएगी। कहां की अनुकूल मौसम ने मतदान के लिए और अधिक उत्साहित किया।

वहीं बुथो पर तैनात अर्ध सैनिक बालों की तैनाती ने मतदाताओं को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव का भरोसा दिलाने में सफल रहा है। इसका परिणाम यह हुआ कि मतदाता खुलकर बाहर निकली और सुबह से ही अपने मतदान करते दिखे.

पहली बार मतदान करने को लेकर कई मतदाता में उत्साह दिखा. कई महिलाएं दूध मुहे बच्चों के साथ मतदान करने पहुंची थी। वही मतदाता सूची में नाम नहीं रहने एवं मृत्यु घोषित किए जाने को लेकर कई जगहों पर विवाद भी देखे गए। बिस्फी लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाताओं ने पहले मतदान करने की ओर लगी हुई थी. लगता था उन्हें सूर्योदय का इंतजार था. सभी पहले मतदान तब स्नान और मतदान तब स्नान और जलपान की बात सोच रखा था.

परसौनी उत्तरी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय परसौनी हिंदी के बूथ पर मतदाता 6 बजे से ही पहुंचने लगे थे. यहां कुछ मतदान कर्मी स्नान कर तैयार हो रहे थे. तो कोई नाश्ता कर रहे थे. मतदान केंद्र संख्या 28, 29 पर मतदाता काफी सक्रिय दिखे. कुछ मतदाता बीएलओ द्वारा पर्ची नहीं उपलब्ध कराए जाने से आक्रोशित थे. और फोन लगाकर पर्ची उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *