जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा पोल्ड ई.वी.एम.जमा कराने हेतु मार्गतालिका(रूट चार्ट) किया जारी

 

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट): जाले,केवटी, हरलाखी, बेनीपट्टी, बिस्फी एवं मधुबनी विधानसभा क्षेत्र के पोल्ड ई.वी.एम. के साथ आने वाले सभी वाहनों को पोल्ड ई.वी.एम. के साथ पोलिंग पार्टी को आर.के.कॉलेज, मधुबनी के गेट नं.-2(मीना बाजार) पर उतारने के पश्चात निर्धारित रूट से अपने गंतव्य को करेगी प्रस्थान

मधुबनी-लोक सभा आम निर्वाचन के अवसर पर मधुबनी निर्वाचन क्षेत्र के ई०वी०एम० जमा होने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, अरविन्द कुमार वर्मा के द्वारा मार्गतालिका से संबंधित संयुक्त आदेश जारी किया गया है।

मतदान के पश्चात् दिनांक 20 मई 2024 को अपराह्न 6:00 बजे से सेक्टर दण्डाधिकारी/ मतदान दल के कर्मी द्वारा पोल्ड ई०वी०एम० एवं वी.वी पैट को संग्रहण केन्द्र (आर०के० कॉलेज मधुबनी) के बजगृह में जमा कराया जाना है। इस अवसर पर मतदान दल के वाहनों के अतिरिक्त सेक्टर/जोनल दण्डाधिकारियों की भी गाड़ी ई.वी.एम संग्रहण केन्द्र (आर०के०कॉलेज, मधुबनी) आयेगी, जिससे ई वी एम संग्रहण केन्द (आर०के० कॉलेज, मधुबनी) परिसर में जाम लगने से पोल्ड ई०वी०एम० के संग्रहण में काफी कठिनाईयों का सामना करने की संभावना को देखते हुए ई.वी.एम. संग्रहण केन्द्र (आर०के०कॉलेज, मधुबनी) के परिसर में जाम की समस्या नहीं हो, साथ ही मधुबनी शहर एवं इसके अगल-बगल के इलाकों में याता-यात को सुचारू रूप से संचालन हेतु दिनांक 20 मई 2024 को 03:00 बजे अपराह्न से दिनांक 21 मई 2024 के पूर्वाह्न तक (पोल्ड ई०वी०एम० बजगृह में जमा होने) तक के लिये जिलाधिकारी द्वारा मार्ग निर्धारित करते हुये दण्डाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियक्ति की गयी है।

साथ ही वाहनों का मार्ग तालिका (रूट चार्ट) निर्धारित किया गया है। जिसमें जाले, केवटी, हरलाखी, बेनीपट्टी, बिस्की एवं मधुबनी विधान सभा क्षेत्र के पोल्ड ई०मी०एम० के साथ आने वाले सभी वाहन, पोल्ड ई०वी०एम० के साथ पोलिंग पार्टी (सुरक्षा बलों सहित) को* *आर०के०कॉलेज, मधुबनी के गेट नं0-02 (मीना बाजार) पर उतारने के पश्चात् निर्धारित रूट से अपने गंतव्य स्थान के लिए प्रस्थान करेगा। गेट नं0-02 पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी को किसी भी परिस्थिति में कोई भी वाहन आर०के० कॉलेज, मधुबनी के परिसर में प्रवेश नहीं कर पाये,यह सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।

पोखरौनी चौक से निर्वाचन/मतदान कार्य में प्रयुक्त गाड़ी के अतिरिक्त कोई भी चार पहिया वाहन (कार, बस एवं ट्रक) को मधुबनी की ओर नही आने दिया जाएगा ताकि पोखरौनी-चभच्चा रूट में जाम की समस्या से बचा जा सके। पोखरौनी चौक पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी को इसे सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।* *लहेरियागंज,हनुमान मंदिर (तीन वटिया) से चभच्चा चौक की ओर आने वाले बड़े वाहनों (कार, बस एवं ट्रक) को नहीं आने देंगे।*

रामपट्टी की ओर से पोल्ड ई०वी०एम० लेकर आने वाले वाहन एवं निर्वाचन कार्य में लगे हुये अन्य वाहन के अतिरिक्त कोई भी अन्य चार पहिया वाहन (कार, बस एवं ट्रक) को 13 नं० गुमटी की ओर से प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा।

संबंधित प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी को इसे सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है। विद्यापति चौक, रहिका पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी श्री चंदन कुमार, कनीय अभियंता, सर्व शिक्षा अभियान को यह भी सुनिश्चित करेंगे । निदेश दिया गया हैं कि कोई भी पोल्ड* *ई०वी०एम० का वाहन सप्ता,जीवछ चौक की ओर न मुड़े, सभी पोल्ड ई०वी०एम० के वाहन को पोखरौनी होते हुए आर०के०कॉलेज, मधुबनी गेट०नं0-2 (मीना बाजार) पहुँचें।*

पंडौल की ओर से आने वाले पोल्ड ई०वी०एम० के वाहन जलधारी चौक से राँटी की ओर जायेंगे तथा 13 नं० गुमटी, बाबूसाहेब चौक, चभच्चा चौक होते हुए आर०के०कॉलेज, मधुबनी गेट0नं0-2 (मीना बाजार) पहुँचेंगी, चभच्चा चौक से सभी चार पहिया वाहन (कार, बस एवं ट्रक) को बाबूसाहेब चौक से 13 नं0 गुमटी की ओर से राँटी चौक होते हुए जलधारी चौक की ओर मोड़ दिया जायेगा।
इसके अनुपालन हेतु प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया गया है।

साथ ही अनुमण्डल पदाधिकारी/अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी एवं पुलिस उपाधीक्षक, यातायात, मधुबनी को अपने स्तर से समीक्षा कर सी०ए०पी०एफ० के वाहनों के पार्किंग हेतु उपयुक्त स्थल का चयन कर दण्डाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है। सुलभता हेतु यातायात व्यवस्था/मार्ग-तालिका का नजरी नक्शा भी तैयार कर जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *