प. चंपारण का हुआ विकास एनडीए सरकार की देन: डॉ संजय जायसवाल 

 

बेतिया,रक्सौल,प. चम्पारण (ब्रजभूषण कुमार) : आज रक्सौल के भेलाही में नथुनी दुर्गा, उच्च विद्यालय में आयोजित विशाल जनसभा में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य वरीय नेताओं के साथ शिरकत करते हुए वर्तमान सांसद व एनडीए प्रत्याशी डॉ संजय जायसवाल ने समर्थन में सभा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम नेताओं का आभार प्रकट किया.

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2005 में एनडीए सरकार के सत्ता में आने से पहले रक्सौल समेत पूरा प. चंपारण विकास के मानकों पर कितना पिछड़ा हुआ था यह सभी जानते हैं. कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हुई थी वहीं लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ता था. लेकिन एनडीए राज में यहां तीव्र गति से विकास हुआ. जहां लोगों को पक्की सड़कों के लिए तरसना पड़ता था वहीं आज यहां सिंगल रोड, डबल रोड का निर्माण हो चुका है. ऐसा विकास पहले कभी नहीं हुआ था.

उन्होंने कहा कि याद करें तो पहले रक्सौल से मोतिहारी पहुंचने के लिए 2 से 2.5 घंटे लगते थे, लेकिन आज 4 ओवरब्रिजों के जरिये आप 45 से 50 मिनट में मोतिहारी पहुंच जाते हैं. यह केंद्र व बिहार सरकार के सम्मिलित मेहनत का फल है. यहां तक कि गांव-टोलों तक में बनीं सारी सड़कें एनडीए सरकार की देन है.

डॉ जायसवाल ने कहा कि 2005 से पहले स्कूल का मतलब चरवाहा विद्यालय और अस्पताल का मतलब मरीजों से अधिक कुत्तों के आराम करने की जगह होती थी. आज रक्सौल में 75 बेड का एयर कंडीशन युक्त अस्पताल है तो यह बिहार सरकार की देन है. आज किसी को icu या वेंटिलेटर की जरूरत पड़े तो उसे पटना नहीं जाना पड़ता बल्कि बेतिया में वह सुविधा मिल जाती है. किसी को डायलिसिस की आवश्यकता पड़े तो बेतिया मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इसकी विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध है.

रक्सौल में हो रहे विकास कार्यों के बारे में बताते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि रक्सौल में हवाई अड्डा बनाने के लिए पीएम पैकेज से 250 करोड़ की राशि स्वीकृत हो चुकी है. शहर में में 2 ओवरब्रिजों के निर्माण के लिए बिहार पुल निर्माण निगम को पूरी राशि उपलब्ध करा दी गयी है. इसी तरह यहां एसटीपी निर्माण के लिए 63 करोड़ की राशि निर्गत की जा चुकी है. इसके अलावा मोतिहारी से शाम में रामगढ़वा व रक्सौल आने के लिए ट्रेन की सुविधा भी शुरू की जा चुकी है.

उन्होंने कहा कि हकीकत में समाज का ऐसा कोई तबका बाकि नहीं है जो एनडीए सरकार के विकास के विकास से अछूता है. आयुष्मान भारत, निशुल्क अनाज, जनधन, उज्ज्वला, मुद्रा जैसी योजनाओं का लाभ लेने वालों की संख्या काफी अधिक है. इसके अतिरिक्त मोदी सरकार में देश की मजबूत हुई छवि से भी लोगों में काफी प्रसन्नता है.

इस दौरान उन्होंने सभी से आगामी 25 मई को कमल के निशान पर बटन दबा कर मोदी को तीसरी बार प्रधानमन्त्री बनाने की अपील भी की.

इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अतिरिक्त बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी, राज्यसभा सांसद संजय झा, विधायक प्रमोद सिन्हा, पूर्व मंत्री श्याम बिहारी प्रसाद, बिरेन्द्र प्रसाद व राजेश सिंह, जिलाध्यक्ष अशोक पांडे, जिला महामंत्री अशोक पटेल, लोजपा नेता लोहा पांडे, गुड्डू सिंह, जितेन्द्र कुशवाहा, प्रो. मनीष दूबे, मृत्युंजय सिंह, सन्नी पटेल, राजकुमार गुप्ता, शर्मा सहनी, प्रमोद शंकर सिंह, लालबाबू सिंह आदि मौजूद रहें.

मंच संचालन मंजू देवी ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *