मुजफ्फरपुर के युवा किसान रौशन कुमार को मिलेनियर फार्मर ऑफ इंडिया पुरस्कार के फार्मर कोऑर्डिनेटर बनें

 

Puzaffarpur (ब्यूरो रिपोर्ट) : मिलेनियर फार्मर ऑफ इंडिया अवॉर्ड्स 2024 की तैयारियां जोरों पर है। जैसे-जैसे अवॉर्ड शो की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे एमएफओआई ने तैयारियों को लेकर अपनी गतिविधियां और तेज कर दी है।

इसी पहल के मद्देनजर एमएफओआई देश के कुछ प्रगतिशील किसानों को फार्मर कोऑर्डिनेटर बनाए जा रहे है जिसका मुख्य उद्देश्य ग्रामीण स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक, प्रभावशाली फार्मर का एक नेटवर्क बनाना है, जो कृषि क्षेत्र के चैंपियन यानी महारथी को सम्मानित और एक प्रगतिशील किसान के तौर पर पहचान बनाने में मदद करेंगे।

रौशन कुमार ने बताया फार्मर कोऑर्डिनेटर, एमएफओआई (मिलेनियर फार्मर ऑफ इंडिया) अवॉर्ड्स 2024 के तहत नॉमिनेट कराएंगे जो एक मिलेनियर किसान (जिनकी सालाना आमदनी 10 लाख रुपये से ज्यादा हो) हैं या फिर कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक हैं। आपके इस प्रयास से कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वालों की पहचान करने और उन्हें सम्मानित करने में मदद मिलेगी।

एमएफओआई अवार्ड्स 2024 के वेबसाइट पर कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में 300 से अधिक कैटेगरी को बनाया गया है। यदि किसी किसान के अनुसार कैटेगरी नहीं बनी है, तो किसान उस कैटेगरी को भी बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

एमएफओआई अवार्ड्स के साथ जुड़कर, आप न केवल मिलेनियर किसानों के एक प्रतिष्ठित समुदाय के संपर्क में आएंगे, बल्कि कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ अमूल्य संबंध भी बनाएंगे। साथ ही यह सुनिश्चित करेगा कि उनकी सफलता की कहानियों को सामने लाया जाए।

तो इधर केवीके वैज्ञानिक ई निधि कुमारी, आत्मा बीटीएम राजेश रंजन व अतुल हक खान, एटीएम निक्की कुमारी, बेझा एफपीओ डायरेक्टर रामनंदन प्रसाद, पूसा मशरूम एफपीओ डायरेक्टर अनिल कुमार, आत्मा अध्यक्ष सकरा सोनू निगम, सहित लोगों ने ढेर सारी बधाइयां एवं शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *