भाजपा ने जारी किया मेनिफेस्टो, सांसद ने किया प्रेस वार्ता

 

 

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार) :  पश्चिम चम्पारण जिला के लोक सभा सांसद सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 संजय जायसवाल ने अपने चुनाव कार्यालय में भाजपा के मेनिफेस्टो जारी होने पर प्रेस को सम्बोधित किया। उन्होंने ने सम्बोधन में बताया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक दशक पहले भारतीय जनता पार्टी को आपके जनादेश के आशी्वाद से सेवा करने का अवसर मिला। इतिहास के इस महत्वपूर्ण कालखंड में प्रधानसेवक के तौर पर सेवा के लिए आपका आशीर्वाद नरेंद्र मोदी लिए निरंतर कार्य करते रहने की प्रेरणा देता रहा है। पिछले 10 साल में आपके आशीर्वाद से ऊर्जा लेकर भाजपा समय के हर पल को जनकल्याण के लिए समर्पित करने का प्रयास किया है।

आपका अट्ट विश्वास और समर्थन हमारी शक्ति है। इसी का परिणाम है कि पिछले एक दशक में देश आमूलचूल बदलावों का साक्षी बना है। एक तरफ देश तेजी से प्रगति के पथ पर बढ़ा है, तो वहीं देशवासियों के मानस में भी एक सकारात्मक बदलाव हुआ है। बड़े लक्ष्य तय कर कि उसे हासिल करने की धारणा मजबूत हुई है।

आज हमारी युवाशक्ति ऊँची उड़ान भरने को तैयार है। हमारे युवा 2047 तक भारत विकसित बनाने के बड़े लक्ष्य का संकल्प लेकर कदम बढ़ाने के आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं। देश हृढ़ संकल्पित है कि वह आत्मनिर्भर बनकर रहेगा। 2014 से पहले वाली सरकार में नीतिगत पंगुता, कुशासन और भ्रष्टाचार के कारण फैली हताशा-निराशा के वातावरण से देश पूरी तरह निकल चुका

पिछले 10 साल में हम फ्रेजाइल-5 अर्थव्यवस्था से ‘टॉप-5 अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। देश के अर्थतंत्र में हुए इस बदलाव का सबसे बड़ा लाभ उन देशवासियों को मिला रहा है, जो वाकई जरुरतमंद हैं। इस बदलाव का सबसे बड़ा लाभ समाज के गरीब,वंचित और मध्यमवर्ग को मिला है। ‘सबका साथ-सबका विकास -सबका विश्वास -सबका प्रयास केवल हमारा नारा नहीं बल्किहमारी प्रतिबद्ठता है।

पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। मुख्य रूप से हमने पिछले 10 वर्षों में सर्वस्पर्शी-समावेशी विकास का

एक अनूठा मॉडल प्रस्तुत किया है।

गरीब परिवारजनों की सेवा,

৪0+ करोड़ परिवारजनों को पीएम गरीब कल्याण अत्र योजना केअंतर्गत 2020 से लगातार मुफ्त राशन

50+ करोड़ नागरिकों को पीएम-जनधन खातों के माध्यम से बैंकिंगप्रणाली से जोड़कर अर्थतंत्र की मुख्यधारा में शामिल किया

34 लाख करोड़ रूपये डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभार्थी परिवारोंके बैंक खातों में भेजे गए आदि,

नारी शक्ति का वंदन

10+ करोड़ माताओं-बहनों को पीएम उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन देकरस्वच्छ ईंधन की व्यवस्था की

तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म करके मुस्लिम महिलाओं कासशाक्तीकरण हुआ

11+ करोड़ महिलाओं को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाएगए शौचालयों के कारण गरिमापूर्ण जीवन सुलभ हुआ

6+ करोड़ माताओं और बच्चों का मिशन इंद्रथनुष के अंतर्गतटीकाकरण हुआ

महिला कर्मचारियों के लिए पेड मातृत्व अवकाश 12 सप्ताहसे बढ़ाकर 26 सप्ताह किया गया आदि,
युवाओं के लिए नए अवसर

27+ लाख करोड़ रुपये के निवेश के साथ, पीएम मुद्रा योजना के अंतर्गत 46+ करोड़क्रण प्रदान करके रोजगार एवं स्वरोजगार के नए अवसर प्रदान किए

7आईआईटी, 16 ट्रिपल आईटी, 7 आईआईएम, 15 एम्स, 315 मेडिकलकॉलेज और 390 विश्वविद्यालय खुलने से युवाओं को उच्च शिक्षा केअपार अवसर मिल रहे हैं।

14+ करोड़ युवाओं को पीएम कौशल विकास योजना केअंतर्गत कौशल प्रशिक्षण से कुशल बनाया जा रहा है।

भारत को दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप इकोसिस्टम केरूप में स्थापित किया

पेपर लीक की रोकथाम के लिए सार्वजनिक परीक्षा (अनुचितसाधनों की रोकथाम) विधेयक 2024 पारित किया गया। इसके अलावे किसान, सहित विभिन्न क्षेत्रो में विकास को गति दिया गया हैं। उक्त मौके पर जिलाध्यक्ष रूपक श्रीवास्तव, युवा नेता विजय चौधरी, धंरंजन कुशवाहा, रवि सिंह सहित कई उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *