मझौलिया में आधा दर्जन से अधिक घर में लगी आग,लाखों का हुआ नुकसान , 

 

(ब्राजभूषण कुमार):__ मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के रमपुरवा महनवा पंचायत के वार्ड नम्बर 13 में बीती रात्रि आग का तांडव देखने को मिला। आग लगी कि इस घटना में देखते ही देखते आग ने सब कुछ अपने आगोश में ले लिया । आग इतना भयावह था कि ग्रामीणों के बीच भाग दौड़ मच गई। घर से कोई सामान नहीं निकाल पाए। देखते ही देखते लोगों का घर मालवे में तब्दील हो गया। आगलगी की इस घटना में कपड़ा , बर्तन , अनाज, फर्नीचर , नगदी , गहना ,साइकिल

अन्य सामग्री आग की भेंट चढ़ गई । हालांकि ग्रामीणों की मदद कड़ी मशक्कत के बाद से आग पर काबू पाया गया।लेकिन

आग लगने के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नही चल सका है ।

घटना के बाद अग्निपीड़ितों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पंचायत के मुखिया डॉक्टर चंद्रिका साह ने सीओ राजीव रंजन को दी । तथा बताया कि अग्नि पीड़ितों में रघुनाथ साह , वाल्मीकि साह , विकास साह , मुसमात कलावती , गांधी साह , त्रिलोकी नाथ पांडेय , दीनानाथ पांडेय , गोपाल साह , राम बालक साह , अशोक साह आदि का घर शामिल ।

अंचल अधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि राजस्व कर्मचारी पिंटू कुमार को घटनास्थल पर भेजा गया है। क्षति का आकलन कर । अग्निपीड़ितों को प्रक्रिया के तहत मुआवजे के रूप में क्षतिपूर्ति दी जायेगी । इधर पंचायत के मुखिया डॉक्टर चंद्रिका साह ने अग्नि से पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता देने की बात कही।

मौके पर समाजसेवी उपेंद्र साह , लालटुन्न पांडेय , हारून अंसारी आदि ने अग्नि से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *