मीना बाजार आवंटित क्षेत्र से बाहर अवैध कौड़ी वसूली करने व कराने वाले पर दर्ज कराएं एफआईआर: गरिमा

 

==मीना बाजार मौजा के फुटपाथी अस्थाई दुकानों से कौड़ी वसूली के लिए आवंटित क्षेत्र से बाहर जाकर वसूली करने पर महापौर ने नगर आयुक्त को दिया कार्रवाई का आदेश,

==छोटा रमना मार्केट, आलोक भारती पुल से ख़ादिम चौक, सोआबाबू चौक, शीतला माई स्थान और अवंतिका चौक से खुदा बक्स चौक तक वसूली पर कार्रवाई तेज,

 

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार) :  मीना बाजार मौजा के आवंटित क्षेत्र से बाहर जाकर अवैध कौड़ी वसूली करने वाले कर्मी और संबंधित ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज कराने का आदेश महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने नगर आयुक्त शंभू कुमार को दिया है। बुधवार को जारी उपरोक्त आदेश के बाबत महापौर ने बताया कि वसूली करने व कराने वाले पर एफआईआर दर्ज कराने का कारण है कि छोटा रमना मार्केट, आलोक भारती पुल से ख़ादिम चौक होते हुए सोआबाबू चौक तक, शीतला माई स्थान और अवंतिका चौक से खुदा बक्स चौक तक भाया सोआ बाबू चौक एवं होटल स्वराज, जीएमसीएच रोड के सभी दुकानदारों एवं मीना बाजार के स्थाई दुकानदारों से अवैध वसूली कराई जा रही है, जिसका नगर निगम द्वारा इस वर्ष सैरात आबंटन भी नहीं किया गया है।

श्रीमती सिकारिया ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि उपरोक्त अवैध उगाही हो रहे होने की जानकारी आपको उपलब्ध कराए गई है। इसको लेकर यह भी निर्देश है कि ऐसा करने/कराने वालों पर तत्काल प्रभाव से एफआईआर दर्ज कराई जाय। ताकि पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे अपराधिक तत्वों पर कानूनी कार्रवाई की जा सके। इसको आवश्यक मानकर तत्काल कार्रवाई की जाय।

श्रीमती सिकारिया ने बताया कि उक्त संवेदक की भी बंदोबस्ती रद्द करने का उन्होंने आदेश पहले ही जारी कर दिया है। बावजूद इसके आपने अब तक कार्रवाई नहीं की है। इधर उधर अवैध कौड़ी वसूली के नाम पर नगर निगम के तीन घोषित सैरातों में आपराधिक कृत्य करते हुए गरीब फुटपाथी दुकानदारों से उगाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *