प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में महिलाओं को हर स्तर पर आगे बढ़ाया जा रहा है – डा० धर्मशीला

बेतिया (ब्रजभुषण कुमार) :  आज बेतिया नगर के डा मदन प्रसाद जयसवाल सभागार में पश्चिम चम्पारण भाजपा महिला मोर्चा का जिला कार्यसमिति सह: शक्ति वंदन कार्यशालाआयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा महिला मोर्चा बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ धर्मशीला गुप्ता, विशिष्ट अतिथि बिहार की उपाध्यक्ष श्रीमती कुमकुम देवी, बिहार प्रदेश की वरीय नेत्री श्रीमती संगीता पाण्डेय, डा० मंजू जयसवाल और जिला प्रभारी सरला रजक की उपस्थिति थी। अध्यक्षता महिला मोर्चा जिला अध्यक्षता सीमा माधोगढ़िया ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ स्व० दिनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पण कर किया गया।

महिला मोर्चा के इस उत्साहित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ धर्मशीला गुप्ता ने कहा की देश के स्वतंत्रता के लड़ाई को ओजस्वी और ताकतवर बनाने वाली भूमि, नारायणी यानि गंडक के पवित्र जल से पुष्पित पल्लवित भूमि, गन्ना के मिठास से लबरेज भूमि और गांधीजी के अभियान को सशक्त बनाने वाली इस पवित्र भूमि को सर्व प्रथम हमारा सहृदय नमन है। डॉ धर्मशीला गुप्ता ने कहा की पश्चिम चम्पारण की महान जनता आदि काल से प्रखर सनातनी एवं मजबूत राष्ट्रवादी चरित्र की है। यही कारण है की यहाँ स्व० डाक्टर मदन जयसवाल और अब डा० संजय जयसवाल, स्थानीय विधायका और पुर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी जैसे आदरणीय नेता व नेतृत्व लंबे समय से जीतते चले आ रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी जी हम महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का मजबूत सरकारी कार्यक्रम चलाए हुए हैं। आज मोदी जी के इच्छा शक्ति से ही हम महिलाओं को नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत तैतीस प्रतिशत आरक्षण मिला है। अब बिहार और भारत की महिलाऐं ना केवल नेता बनकर सभी सदनों में होंगी। जहाँ से वह देश समाज के लिए जनहितैषी कानून का निर्माण का भी कर सकेंगी। प्रधानमंत्री मोदी जी ने उज्जवला योजना, शौचालय योजना, आवास योजना, हर परिवार को राशन, आयुष्मान योजना के साथ स्वंय सहायता समूह के योजनाओं के माध्यम से दो करोड़ गरीब महिलाओं को लखपति दीदी बनाने के प्रति प्रतिबद्ध हैं। आज शिक्षा,खेल, रक्षा, सरकारी सेवा सहित मनरेगा हो या स्वरोजगार हमारी महिला शक्ति हर क्षेत्र में अग्रणी हो रही हैं। यह हमारे लिए स्वर्णिम युग के तरह होता जा रहा है।

वहीं अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार के पुर्व उपमुख्यमंत्री और‌ बेतिया की विधायिका श्रीमती रेणू देवी ने कहा की हमारे धरती पर डा० धर्मशीला गुप्ता का स्वागत है। हम राज्यपाल जी के साथ एक जरूरी काम में चले गए थे। हम सब महिलाओं को प्रधानमंत्री मोदी जी के आने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने में अपने योगदान कैसे योगदान दिया जाय इस पर बेहतर रणनीति बने। हम बेतिया पश्चिम चम्पारण को और विकसित बनाने के लिए लगे हुए हैं।
वहीं बेतिया जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा माधोगढ़िया ने अपने संबोधन में कहा की पश्चिम चम्पारण में महिला मोर्चा की बहने पार्टी के सभी कार्यक्रमों को बेहतर बनाने में लगी रहती है। अगली बार फिर से मोदी सरकार को बनाने में कोई कसर नही छोड़ेगी। वहीं डा० मधु चौधरी ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी जी ने हम महिलाओं हर स्तर पर शक्ति वर्धन किया है।

मंच का संचालन सुरभी सोनी जिला महामंत्री, जिला प्रभारी सरला रजक प्रदेश उपाध्यक्ष, जिला मंत्री पायल गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष इंदू जी, प्रतिमा सोनी, मेघा जी, जिला मंत्री सुनिता शर्मा, ममता कुमारी, पुनम कुमारी, जिला महामंत्री रेणु गुप्ता,जुही यास्मीन के अलावा सरोज देवी, आलोका प्रसाद, सुगंधी देवी, सुंदरम जी, अमित चौबे जिला मंत्री सहित प्रमुख रूप से उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *