दलित- गरीबों के वास-आवास के लिए दरभंगा में होगा महापड़ाव : खेग्रामस

 

दलित- गरीबों को रोजी- रोटी और आवास चाहिए,चावल का अक्षत नहीं : धीरेंद्र

गांव- गांव अभियान चलाते हुए 18 जनवरी को अंचलों- प्रखंडों पर होगा प्रदर्शन ,

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट ) : अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा(खेग्रामस) दरभंगा के नेताओं की एक विशेष बैठक माले कार्यालय, पंडासराय में हुई जिसमें भाकपा माले जिला प्रभारी सह खेग्रामस के राष्ट्रीय महासचिव धीरेंद्र झा, माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, खेग्रामस जिला अध्यक्ष सत्यनारायण मुखिया, जिला सचिव पप्पू पासवान, शनिचरी देवी, बैद्यनाथ यादव छोटू, लालबहादुर सदा, रामबिलास मंडल, विश्वनाथ पासवान आदि उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के महासचिव धीरेंद्र झा ने कहा कि देश भीषण गरीबी,बेरोजगारी,मंहगाई,आवास हीनता,कर्जखोरी से गुजर रहा है और मोदी सरकार अक्षत बांट रही है। वह धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है और जनता के सवालों को अदानी अंबानी के समक्ष गिरवी रख रही है।उन्होंने कहा कि सामाजिक आर्थिक रिपोर्ट लाकर बिहार सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है।

इस रिपोर्ट के आलोक में आवासहीनता राज्य की बड़ी समस्या है,और इस संदर्भ में राज्य को एक्टिव पॉलिसी बनाना चाहिए।तमाम अनधिकृत बसावटों का सर्वे के आधार पर नए वास आवास कानून बनाने की जरूरत है। दरभंगा में जिलाभर के भूमिहीनों- आवासहीनों का विशेष महापड़ाव लगाया जाएगा।

वही भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा की आज गरीबों के योजना में लूट मची हुई है। गरीबों के 5 गारंटी योजना की मांग को लेकर 18 जनवरी को प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *