मैं बहुत दुःखी हूं कि अपने सेवांत जैसा हक पाने में भी 23 साल तक का इंतजार करना पड़ा है: गरिमा

 

 

विभागीय उदासीनता से निगम में दुःखी व भावुक होकर बोलीं नगर निगम की महापौर,

वर्ष 2000 से 2019 तक में रिटायर निगम के 26 सफाई कर्मियों को सेवांत लाभ का कागजात सौंपते महापौर ने शाल ओढ़ाकर कराया मुंह मीठा,

 

बेतिया (बृजभूषण कुमार) : महापौर गरिमा देवी सिकारिया के द्वारा नगर निगम की सेवा से जून 2000 में रिटायर सफाईकर्मी महादेव रावत, इंद्रदेव मल्लिक तथा 2002 में रिटायर कल्पतिया देवी और वर्ष 2003 में सेवा निवृत ओमप्रकाश राउत व बैजनाथ प्रसाद सहित कुल 26 पूर्व नगर निगम कर्मियों के बीच 45.01 लाख राशि के भुगतान का कागजात लाभुकों को शॉल ओढ़ाकर मुँह मीठा कराकर उनके हाथ में सोमवार को सौंपा गया।

इस मौके पर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि आप सबको अपने जीवन की गाढ़ी कमाई में से हुई कटौती के साथ नगर निगम के भी अंशदान की राशि और कागजात आप सबको सौंपने हुए आज मुझे खुशी के साथ बहुत दुःख भी हो रहा है। यह इसलिए कि आपको अपना हक पाने के लिए 23 साल से भी अधिक का इंतजार करना पड़ा। यह स्थिति तब है जबकि महापौर के पद की शपथ लेने के साथ समयबद्धता को सर्वोपरि मानकर काम करना शुरू किया था।बावजूद इसके आज मैं इसको लेकर बहुत दुखी हूं कि आज भुगतान से पहले ही हमारे रिटायर कर्मियों में से कई लोग मर चुके हैं। उनकी सेवांत राशि का भुगतान उनके आश्रितजन को किया गया है। हमने बचपन में पढ़ा है कि विलंब भी अन्याय के समान है। आप सबको भी किसी न किसी रूप में देरी की वजह से इस अन्याय का शिकार होना पड़ा। मुझे यह कहने में तनिक संकोच नहीं कि इसका कारण हमारा ही सिस्टम और उसकी उदासीनता है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2000 के जून से लेकर वर्ष 2019 तक में रिटायर हुए सहीम अहमद, कैलाश महतो, घोघरी देवी, हिरा राउत, अयोध्या राउत, शारदा देवी, पारस राउत, मोहन राउत, ध्रुवपती देवी,कैलाशी देवी, कान्ति देवी, विणा देवी, फुलझरिया मेहतरानी, लिलावती देवी, शिवकली देवी, झूलन राउत, ललिता देवी,मीरा देवी, स्व.गोपाल राउत,स्व.मनोज कुमार ओम प्रकाश राउत, बैजनाथ प्रसाद, कैलाश महतो, घोघरी देवी, हिरा राउत, अयोध्या राउत, शारदा देवी, पारस राउत, मोहन राउत, ध्रुवपती देवी, कैलाशी देवी, कान्ति देवी, विणा देवी, फुलझरिया मेहतरानी, लिलावती देवी, शिवकली देवी, झूलन राउत, ललिता देवी, मीरा देवी के साथ स्व. गोपाल राउत, स्व. मनोज कुमार के आश्रित दावेदार को सेवांत लाभ मद में भुगतेय राशि का भुगतान कराया जा रहा है। महापौर श्रीमती सिकारिया बताया कि बीते माह मैं नगर निगम कार्यालय से लेकर अनेक बीमार पड़े कुल 19 रिटायर सफाई कर्मियों के घर पर जाकर उनको भुगतान का कागजात सौंपा है। मौके पर नगर निगम के रमन कुमार, संजीव कुमार, साहेब अली, मोहम्मद हैदर इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *