पूरे नगर निगम क्षेत्र के विकास की हम देंगे गारंटी, आप लें योजनाओं में गुणवत्ता की जिम्मेदारी : महापौर

कार्यों में गुणवत्ता व समयबद्धता का पालन सुनिश्चित नहीं करने वालो पर होगी नियमानुकूल विभागीय कार्रवाई,

नगर निगम के कुल 20 वार्डों में 2.5 करोड़ की विकास योजनाओं का महापौर ने चार जेई के बीच बांटा कार्यादेश,

उत्तरवारी पोखरा छठ घाट के दक्षिणी-पूर्वी किनारा पर 13.71 लाख सीढी का निर्माण एवं खिरियाघाट शिवालय घाट निर्माण में 13.85 लाख का भी कार्यादेश जारी,

संपर्क पथ और नाला निर्माण की योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ तय समयसीमा में ही पूरा करने का आदेश,

 

बेतिया (बृजभूषण कुमार) : महापौर गरिमा देवी सिकारिया के द्वारा आज शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में नगर निगम क्षेत्र के 20 विभिन्न वार्डों के लिए कुल 2 करोड़ 50 लाख 93,350 रुपए की लागत वाली योजनाओं का कार्यादेश निगम के चार कनीय अभियंताओं को सौंपा। नगर निगम बोर्ड एवं सशक्त स्थाई समिति द्वारा सर्वसहमति से स्वीकृत पीसीसी और पेबर ब्लॉक रोड के साथ आरसीसी नालियों के निर्माण, छठ घाट आदि से जुड़ी विकास योजनाओं का कार्यादेश चार जेई के बीच बांटते हुए महापौर ने सभी योजनाओं में गुणवत्ता के साथ समयबद्धता की जिम्मेदारी उठाने का अनुरोध निगम के कनीय अभियंताओं यथा सुजय सुमन, मनीष कुमार, रीतेश देवगन और मो. कयूम से किया।

इस मौके पर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि पूरे नगर निगम क्षेत्र का चतुर्दिक विकास की गारंटी हम देंगे। आप सबको योजनाओं के निर्माण कार्य में गुणवत्ता व समयबद्धता का पालन सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने में चूक जाने वालों पर नियमानुकूल विभागीय कार्रवाई का भी निर्णय सशक्त समिति की समीक्षा बैठक में लिया जाएगा। जारी कार्यादेश से संबंधित योजनाओं के बाबत महापौर ने बताया कि नगर निगम के वार्ड 1 में मुन्ना खां के घर से नई मस्जिद एवं मो० शोहैल के घर होते हुए मिर एनुल हक के घर तक पेबर ब्लॉक सड़क का निर्माण एवं नई मस्जिद से मिर एनुल हक के घर तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य, रु० 1207200 खर्च होंगे। वही वार्ड 2 में श्रीराम जानकी मंदिर जमादार टोला से सुनील कुमार का घर होते हुए राजेश गुप्ता के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य पर कुल 1497200 रुपए खर्च होंगे। वार्ड 3 में बढई टोला हनुमान जी के मंदिर सेउमा शंकर प्रसाद के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य पर 1088500 की लागत आएगी। वार्ड 4 में पलटू साह के घर से दक्षिण चमारटोली पुल तक 1348400 से सड़क निर्माण कार्य और वार्ड -8 में उतरवारी पोखरा के दक्षिणी-पूर्वी किनारा पर सीढी का निर्माण कार्य पर 1371000 रुपए खर्च होंगे। वही वार्ड 9 में कृष्णा ठाकुर के घर से रंजीत पटेल के घर होते हुए तुरहा टोली पान दुकान तक नाला निर्माण एवं तुरहा टोली में राजेश साह के घर से कमलेश तमोली के घर तक के नाला निर्माण कार्य पर 1413600 की लागत आना तय है। वार्ड 10 में मो. जोहा के घर से सफदर अली के घर होते हुए मो. मुमताज कौसर आलम के घर तक एवं मो. अनवर के घर मो. इलियास के घर होते हुए आगा अनवर हुसैन के घर तक एवं मो. इलियास के घर से विवाह भवन के पिछे मुख्य नाला तक एवं मो. मोहिब आलम के घर से मो.अरशद के घर तक नाला निर्माण कार्य पर 1074200 की लागत आएगी। वही वार्ड 12 में हेमंत सर्राफ के घर से महाबीर मंदिर तक सड़क एवं नाला निर्माण एवं माधवी नगर में नईम खां के घर से मुख्य सड़क तक नाला निर्माण एवं सलीम मियां के घर से शमीम मियां के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण एवं माधवी नगर में रामानंद साह के घर से योगेश जी के घर तक सड़क निर्माण कार्य पर कुल 1223900 की लागत आएगी। वार्ड 13 में शिवालय घाट का जीर्णोद्धार कार्य पर 1485000 से और वार्ड 14 में पिंटू गुप्ता के घर से एच डीएफसी एटीएम के नजदीक विरेन्द्र गुप्ता के घर जाने वाले पथ में नाजनी चौक तक नाला निर्माण कार्य को 1458300 से स्वीकृति दी गई है। वही वार्ड 15 में उपाध्याय जी के घर से नया बाजार चौक तक सड़क निर्माण कार्य, रु०1489200 का कार्यादेश जारी किया गया है।

महापौर ने बताया कि वार्ड 16 में भोला बाबू कॉलोनी में राज कुमार गुप्ता के घर से जयराम महतो के घर तक एवं कमलनाथ नगर में निर्भय वर्मा के घर से मनोज वर्मा के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य एवं रामबाबु प्रसाद के घर से सुभाष तिवारी के घर के पीछे तक नाला निर्माण एवं मुषा अंसारी केघर से आजाद आलम के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य को 1317500 से स्वीकृति मिली है। इसी प्रकार वार्ड 20 में आशा नगर में रिंकू यादव के घर से त्रिवेणी महतो के घर तक नाला निर्माण कार्य पर 1025600 और वार्ड 21 में शम्भु शर्मा के घर से केदार सिंह के घर तक नाला निर्माण कार्य को 1447700 से स्वीकृति दी है। इसी प्रकार वार्ड 22 में पिउनी बाग में शिव महतो के घर से रमेश महतो के घरतक एवं नजरे आलम के घर से अली हसन मिया के घर होते हुए चंद्रावत नदी तक एवं पिउनी बाग में कृष्णा राम के घर से नवीन कुमार वर्मा के घर तक नाला निर्माण कार्य को 1111300 से पूरा किया जायेगा। वही वार्ड 31 में भदई राम के घर से सुभाष कुमार के घर भाया कृष्णा महतो के घर तक नाला निर्माण कार्य को 1118850 से स्वीकृति दी गई है। वही वार्ड 32 में डॉ. लालबाबू प्रसाद के घर से मो.मुस्तफा के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य को 1067700 से पूरा करने की स्वीकृति दी गई है। वही वार्ड 33 में चंटी राय से शिव मंदिर तक नाला एवं रोड तथा सबरू गदी के घरसे बूंदी गदी के घर तक के नाला एवं रोड निर्माण को 1050700 से और वार्ड 35 में बेलदारी मेंअसर्फ़ी जी के घर से गिरी जी के घर एवं प्रमोद राम के घर से राधा राम के घर तक एवं शेख नूर जमा जी के घर से शेख उमरान जी के घर तक सड़क निर्माण कार्य पर 1063300 लागत का कार्यादेश जारी किया गया है। इसी प्रकार वार्ड 40 में चरगाहा में नगीना पटेल के घर से रवि पटेल के घर तक1234200 की लागत से सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *