सोसल मीडिया पर फिरका परस्तों का करें मुकाबला : प्रभुराज नारायण राव

सोसल मीडिया पर फिरका परस्तों का करें मुकाबला : प्रभुराज नारायण राव – Darpan24 News

 

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार) :  आज बेतिया में पश्चिम चंपारण के सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं की बैठक माकपा कार्यालय मीना बाजार बेतिया में हुई । बैठक को संबोधित करते हुए माकपा के सोशल मीडिया के राज्य संयोजक प्रभुराज नारायण राव ने आज की वर्तमान केंद्र की सरकार के द्वारा देश में नफरत की राज , बलात्कारी , भ्रष्टाचारियों की राज चलाने की बात कही । उन्होंने स्पष्ट रूप से संघ , भाजपा और मोदी सरकार के गतिविधियों पर विस्तार से विचारों को रखते हुए बताया कि ना तो यह देश की जनता के हितैषी हैं , नहीं छात्रों के , नहीं नौजवानों के, नहीं थे मजदूरों के हितैषी है , नहीं यह किसानो की बदहाली को समाप्त करने के लिए कोई ठोस विचार रखते हैं । बल्कि सच तो यह कि अपनी गद्दी को बचाने के लिए किसी भी कुकर्म को करने के लिए तैयार है ।

ये भारत की संविधान को समाप्त कर देना चाहते हैं । भारतीय जनतंत्र को खत्म कर देना चाहते हैं और हिटलर की फासीवादी व्यवस्था जो धर्म पर आधारित संप्रदाय पर आधारित व्यवस्था को इस देश में लागू करना चाहते हैं । यह हिंदू और मुस्लिम धर्म के आधार पर देश में हुकूमत करना चाहते हैं ।

मणिपुर में मैतपीई बहूल समुदाय के वीरेन सिंह जो उनके मुख्यमंत्री हैं । कुकी समुदाय जो अल्पमत है । पिछले 6 महीने से लगातार उस पर हमले हो रहे हैं । इनका असम के मुख्यमंत्री हेमंत द्वारा लगातार धार्मिक अनुवाद पैदा किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में इनके लोग सोशल मीडिया पर चाहे वह फेसबुक , व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम , ट्यूटर या अन्य एजेंसियों के द्वारा धर्म के आधार पर आग उगलने का काम किया जा रहा है ।

इनके लोगों द्वारा मुसलमानो को टारगेट किया जा रहा है और जो इनके खिलाफ इनके घृणित कार्रवाइयों के खिलाफ बोलता है तो उसे पाकिस्तानी एजेंट या चीन का एजेंट बता देने में कोई गुरेज नहीं करते ।

  1. अभी न्यूज क्लिक जो इस देश का चौथा स्तंभ का एक हिस्सा है । जो निष्पक्ष होकर अपनी दायित्वों का निर्वहन करता है । उसके संपादक प्रबीर पुरकायस्थ , प्रशासक अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया । न्यूज क्लिक के कार्यालय को सील कर दिया गया । उनके कंप्यूटर , लैपटॉप , मोबाइल तथा कैमरे को छीन लिया गया । इतना ही नहीं देश के बयो वृद्ध पत्रकार उर्मिलेश जी , अभिशार शर्मा , सोहेल हाशमी जैसे लोगों को भी गिरफ्तार कर प्रताड़ित किया गया । जिन्हें देर रात छोड़ दिया गया । इस तरीके से जो गोदी मीडिया उनका गुणगान कर रहे हैं । उसके अलावा यह देश के अंदर चाहे वह विपक्ष की पार्टियां हो , उन पार्टियों के नेतागण हो या पत्रकारिता से जुड़े या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े कोई भी पत्रकार हो । उनके खिलाफ में सीबीआई , इनकम टैक्स , आईटी या ई डी के द्वारा छापेमारी कर उनको गिरफ्तार कर लेना , मुकदमे कर देना , उनके पूरे परिवार को डिस्टर्ब करना । यह मोदी सरकार की आम बात हो गई है । ऐसी स्थिति में इनके लोगों द्वारा देश के अंदर सोशल मीडिया पर विषाक्त माहौल बनाने का काम धर्म के नाम पर बनाने का काम या जो भी सरकार के खिलाफ बोलेगा उसे चीन या पाकिस्तान का एजेंट बता देने का काम , आम बात हो गई है ।

    जरूरत है कि आज सोशल मीडिया के हर मंचों पर इनका पुरजोर मुकाबला किया जाए । सही बातों को जनता के बीच रखा जाए । ताकि यह बेनकाब हो सके और जनता सही बातों को समझ सके ।  आज के इस बैठक में सोशल मीडिया ग्रुप का जिला संयोजक नीरज बरनवाल को बनाया गया । इसके साथ 11 सदस्यीय सोशल मीडिया की कमेटी बनाई गई । जिसका काम पूरे जिले में सच बातों को आम जनता के बीच रखना है । मोदी सरकार और उनके लोगों द्वारा गलत संदेश जनता के बीच रखने का विरोध करना है ।

  2. बैठक में माकपा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव , जिला सचिव मंडल सदस्य प्रभु नाथ गुप्ता , शंकर कुमार राव , मोहम्मद हनीफ , बेतिया लोकल कमेटी के सचिव सुशील श्रीवास्तव , मोहम्मद सहीम , संजय राव , अभिषेक राव आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *