दशहरा-दीपावली से पहले दुरुस्त व चकाचक होगा नगर निगम क्षेत्र में मेन रोड का लाइटिंग सिस्टम: गरिमा

दशहरा-दीपावली से पहले दुरुस्त व चकाचक होगा नगर निगम क्षेत्र में मेन रोड का लाइटिंग सिस्टम: गरिमा -Darpan24 News

 

विभाग द्वारा भुगतान करने के बाद महापौर की सख्ती पर बेतिया पहुंची ईईएसएल की टीम,

ईईएसएल की अनुसंगी कंपनी अंबुजा से गठित कार्यबल के साथ बैठक में महापौर ने दिए सार्वजनिक स्ट्रीट लाइट एवं हाई मास्ट लाइट के त्वरित रिपेयरिंग के आदेश,

 

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार) :  महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने ईईएसएल की अनुसंगी कंपनी अंबुजा से गठित कार्यबल के साथ सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की। जिसमें कहा कि दशहरा महापर्व को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र के सभी मुख्य सड़क एवं मंदिरों के पहुंच पथ पर की खराब लाइटों त्वरित गति से दुरुस्त किया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि दशहरा-दीपावली जैसे महत्वपूर्ण पर्व से पहले शहर की लाइटिंग सिस्टम को दुरुस्त व चकाचक बनाया जाय। उन्होंने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में कुछ मेन रोड और अनेक चौक चौराहों का लाइटिंग अरसे से खराब है। भारत सरकार की कंपनी ईईएसएल की अनुसंगी कंपनी अंबुजा का नेतृत्व बेतिया में हिमांशु राय कर रहे हैं। उनके द्वारा तीन टीम लगाई जाएंगी जिसके प्रत्येक टीम में एक मिस्त्री और एक हेल्पर होगा। शहर के सभी मुख्य सड़कों का दशहरा महापर्व को देखते हुए लाइट की रिपेयरिंग का कार्य आज सोमवार से ही शुरुआत कर देने का निर्देश महापौर श्रीमती सिकारिया द्वारा दिया गया।

महापौर ने बताया कि अधिष्ठापित स्ट्रीट लाइटों एवं हाई मास्ट लाइटों की मरम्मती के मद में भुगतान विभाग के स्तर से हो जाने के बावजूद मरम्मत का कार्य में विलंब पर महापौर ने नाराजगी जताई थी। महापौर श्रीमती सिकारिया ने यह भी निर्देश दिया कि नगर निगम के सघन शहरी क्षेत्र में करीब डेढ़ दर्जन बड़े बड़े पूजा पंडाल बनते हैं। पूजा के दौरान हजारों की भीड़ वाले इन पंडालों के आसपास उत्तम रौशनी प्रबंध करने का निर्देश महापौर के स्तर से दिया गया। वहीं जरूरत के अनुसार निगम की हाईड्रा आदि संसाधन को उपलब्ध कराने का निर्देश महापौर के द्वारा दिया गया।

ईईएसएल से अधिकृत अंबुजा कंपनी के स्थानीय प्रबंधक हिमांशु राय ने बताया कि महापौर के निर्देश के आलोक में तीन टीम आज सोमवार से कार्य शुरू कर रहीं हैं। अगले दो दिन में ही पांच टीम कार्य करने लगेगी। मौके पर सशक्त स्थाई सदस्य मनोज कुमार, इंद्रजीत यादव, दीपक कुमार, प्रभारी नगर आयुक्त सह सिटी मैनेजर अरविंद कुमार, कनीय अभियंता सुजय सुमन, कार्यालय प्रधान सहायक रमन कुमार, संजीव कुमार, नाजिर साहब अली, लाइट रिपेयरिंग की तीनों टीमें उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *