VIDEO: चलती ट्रेन की चपेट में आ गया था शख्स, RPF जवान की बहादुरी ने बचा ली जान

Indian Railways- India TV Hindi

Image Source : VIDEO SCREENGRAB
ट्रेन की चपेट में आया शख्स

ठाणे: कहते हैं कि जाको राखे साईंया मार सके ना कोय। इस कहावत का एक नजारा महाराष्ट्र के ठाणे से सामने आया है, जहां एक शख्स चलती हुई ट्रेन की चपेट में आ गया था लेकिन एक आरपीएफ जवान ने अपनी सूझ-बूझ से उसकी जान बचा ली। ये पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसके बाद से हर तरफ जवान की बहादुरी की चर्चा हो रही है। 

क्या है पूरा मामला?

आज सुबह करीब 7.30  बजे ट्रेन नंबर 22183 (साकेत  एक्सप्रेस)  मुंबई से कल्यान की तरफ जा रही थी। ये ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर आई और जब इसने चलना शुरू कर दिया, तभी एक यात्री उस पर चढ़ने लगा। पैर फिसलने की वजह से ये शख्स ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में चला गया।

अचानक हुई इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया और इसी दौरान ऑन ड्यूटी आरपीएफ जवान सुमित पाल ने तेजी दिखाई और उस यात्री को दौड़कर बाहर खींच लिया। इस तरह यात्री की जान बाल-बाल बच गई। घटना के बाद  यात्री का प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर स्थित क्लीनिक में आरपीएफ द्वारा प्राथमिक उपचार कराया गया। 

यात्री की पहचान हुई

जवानों द्वारा यात्री से पूछने पर उसने अपना नाम राहुल चंद्रराव रामटेके बताया है। उसका पता बुद्ध कृपा निवास, साईनाथ  चौक, तकिया वार्ड, कुर्ला वेस्ट है और मोबाइल नंबर 9867604274 है। यात्री ने बताया कि उसे नासिक जाना था और वह भी रेलवे कर्मचारी है। 

ये भी पढ़ें: 

IAS अधिकारी रानू साहू मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई 

यूपी: बलिया में संत रविदास की प्रतिमा में तोड़फोड़, मौके पर तैनात की गई पुलिस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *