स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड,कुशल युवा कार्यक्रम,मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता के लिए युवाओं को पार्षद करें प्रेरित: महापौर गरिमा

 

बिहार सरकार की अनेक महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी के लिए नगर निगम बोर्ड की विशेष बैठक संपन्न,

पार्षदगण को योजनाओं की जानकारी देने डीएम के आदेश पर पहुंचे विशेष तौर पर पहुंचे डीआरसीसी के जिला प्रबंधक,

 

बेतिया (ब्रजभुषण कुमार) :  जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय के निर्देश पर गुरुवार को नगर निगम बोर्ड की अनौपचारिक बैठक नगर निगम के सभागार में आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने की। अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्रीमती सिकरिया ने बैठक के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की अनेक महत्वाकांक्षी और महत्वपूर्ण योजनाओं का वांछित लाभ अपने जिला विशेषकर अपने नगर निगम क्षेत्र में अब तक नहीं लिया गया है। बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड,कुशल युवा कार्यक्रम योजना,मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना का लाभ आपेक्षित प्राप्त करें इसके लिए आप सभी नगर पार्षदगण को इसमें पूरा सहयोग करना चाहिए।

बैठक को विशेष तौर पर डीआरसीसी के जिला प्रबंधक प्रभात कुमार ने संबोधित किया। उन्होंने कहा ने कहा कि बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना होनहार और मेधावी विद्यार्थियो के लिए अपने अपने आप में बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें सभी कोटि की महिलाओं, अजा/अजजा और दिव्यांग आवेदकों को केवल एक प्रतिशत ब्याज और अन्य को चार फीसदी ब्याज पर चार लाख तक का ऋण तकनीकी और मान्य पाठ्यक्रमों में इंटर या ऊपर की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध है। जिला प्रबंधक ने बताया कि कल से पूरे नगर निगम क्षेत्र में इसके काउंसलिंग कैंप वार्डवार आयोजित किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *