शतप्रतिशत मतदान हेतु संवाद कार्यक्रम,जागरूकता रैली एवं शपथ , संकल्प अभियान का किया गया आयोजन

दरभंगा  (ब्यूरो रिपोर्ट): जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन के आदेशानुसार लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर दरभंगासं जिला के मनीगाछी प्रखंड अंतर्गत वाजितपुर पंचायत में मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम,जागरूकता रैली एवं शपथ ग्रहण संकल्प अभियान का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला परियोजना प्रबंधक जीविका डॉ.ऋचा गार्गी के द्वारा जीविका दीदियों को बताया गया कि आप सभी 13 मई को लोकसभा चुनाव में मतदान करें तथा दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करें।

लोकतंत्र के महात्योहर में सभी जीविका दीदियाँ सारे काम को छोड़ कर पहले मतदान करें ,साथ ही, कोई भी मतदाता छूटे नहीं इसका भी ध्यान रखे।

इसी कड़ी में सदर प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय गोसाघाट में विद्यार्थियों एवं समस्त शिक्षक और सभी रसोईया के बीच जिला निर्वाचन पदाधिकारी के मतदाता अपील का वितरण किया गया तथा अपने अभिभावक एवं पड़ोसियों को मतदान केंद्र जाने हेतु प्रेरित करने के लिए जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के आयोजन में प्रखंड परियोजना प्रबंधक, मनीगाछी,प्रबंधक नरेश कुमार ,क्षेत्रीय समन्वयक,सामुदायिक समन्वयक सहित अनेकों कैडर व स्वीप दूतों ने अपना मह्त्वपूर्ण योगदान दिया।

दरभंगा जिला की जीविका दीदियाँ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास कर रहीं हैं। इस मुहिम को युद्ध स्तर पर आगे बढ़ाते हुए जाले प्रखंड के चाँद जीविका समूह से जुड़ी रीना झा ने
*जीविका दीदियों ने ठाना है, शतप्रतिशत मतदान करवाना है*,
*वोट डालने जाना है, अपना* *फर्ज़ निभाना है*
जैसे विभिन्न प्रकार के

स्लोगन दीवारों पर लिखकर लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक कर रही हैं ।

साथ ही दरवाजा-दरवाजा जाकर सभी दीदियों के घर व आँगन की दीवारों पर भी स्लोगन लिख कर मतदान जरूर करने का संदेश दे रही हैं .

संचार प्रबंधक राजा सागर ने बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जीविका दीदी हर दिन अलग अलग तरह की गतिविधियां रैली,शपथ, मेहंदी, रंगोली व कैंडल मार्च आदि कर रही है,जिससे की मतदाता वोट के दिन बूथ पर जाकर निश्चित रूप से मतदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *