विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति से मिले छात्र संगठन के प्रतिनिधि

विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति से मिले छात्र संगठन के प्रतिनिधि- Darpan24 News

 

पीजी में बढ़े हुए शीट पर नामांकन रोकने के खिलाफ राज्य सरकार को ज्ञापन सौंपेगा छात्र संगठन,

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट): छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (एआईएसएफ), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) और एनएसयूआई के प्रतिनिधियों ने स्नाकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में अभिलंब नामांकन शुरू करवाने और बढ़ाए गए सीटों के अनुपात में नामांकन लेने एवं एक बार नामांकन में पुनः अप्लाई का मौका देने, विभाग में वरिय शिक्षकों का पदस्थापना, परीक्षा परिणाम के तुरंत बाद कॉलेज व विभाग में छात्रों को अंक पत्र औपबंधित प्रमाण पत्र भेजने, जीडी कॉलेज बेगूसराय में विश्वविद्यालय विस्तार केंद्र को प्रभावी बनाए जाने एवं पैट की परीक्षा अविलंब लिए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर मिला।

प्रतिनिधि मंडल में एआईएसएफ के राज्य सह सचिव शरद कुमार सिंह, आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, एनएसयुआई के विश्वविद्यालय अध्यक्ष पहलाद कुमार सिन्हा आदि शामिल थे। कुलपति ने सभी मांगों पर ठोस आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पीजी में बढें हुए सीटों पर नामांकन लेने से लिए राज्य सरकार द्वारा मना कर दिया गया है जितना शीट पहले से है उतने ही शीट पर नामांकन होगा। जीडी कॉलेज के विस्तार केंद्र प्रभावी बनाया जाएगा।

इधर छात्र संगठन के नेताओ ने कहां की प्रतिदिन छात्र- छात्राओं की संख्या बढ़ रही है । पीजी में शीट की संख्या कम रही है जो चिंता की बात है। उन्होंने वि वि प्रशासन से अपील किया है साथ ही साथ छात्र संगठन के लोग इस बात को लेकर राज्य सरकार को भी ज्ञापन सौंपेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *