रोजगार के सवाल पर 28 सितंबर को होगा छात्र – युवा मार्च – आर वाइ ए

 

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र युवा की बैठक आयोजित, 

रोजगार को लेकर एक व्यापक स्तर पर राष्ट्रीय नीति बनाए सरकार, 

 

दरभंगा(ब्यूरो रिपोर्ट):_प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र युवा की बैठक आज ललित नारायण मिथिला वि वि के नरगौना परिसर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता आर वाई ए राज्य कार्यकारणी सदस्य राजू कर्ण ने किया।

बैठक में लंबे समय से तैयारी कर रहे छात्र यूवाओ ने रोजगार न मिलने पर केंद्र व राज्य सरकार के प्रति अपना गुस्सा जहिर किया।

बैठक में अपनी बातो को रखते हुए आर वाई ए के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा की बड़ी तादाद में नौजवानों का वोट लेकर केंद्र सरकार नौजवानों से छल कर रही है। आज सभी सरकारी विभागों में लाखो की संख्या में पद खाली है लेकिन केंद्र सरकार उक्त पद को भरने के बजाय उसे खत्म ही कर रही हैं जिसे देश के छात्र नौजवान बर्दास्त नही करेंगे। इसके खिलाफ व्यापक स्तर पर आंदोलन को तेज किया जायेगा। उन्होंने कहा की आज बिहार सरकार युवाओं को नौकरी नही दे रही है लेकिन उनके और उनके परिवार के जेब से बिजली देने के नाम बेतहाशा वसूली की रही है।स्मार्ट मीटर आज समाज में अभिशाप के रूप में है।स्मार्ट मीटर को हटाने,बिजली कट पर रोक लगाने सही फर्जी बिल के खिलाफ 12 मार्च को अधिक्षण अभियंता के यहां प्रदर्शन किया जाएगा।मोबाइल रिचार्ज का बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ 18 को जियो स्टोर पर प्रतिवाद किया जाएगा।

वहीं आर वाई ए के राज्य कार्यकारणी सदस्य राजू कर्ण ने कहा की रोजगार की बात करने वाली नीतीश सरकार ने आज बिहार मे डोमिसाइल खत्म कर बाहर के लोगों को बिहार में नौकरी देने की बात कर दी है।जिससे हम बिहार के युवाओं में काफी आक्रोश है।

आगे राजू कर्ण ने कहा की बिहार मे सिर्फ फॉर्म निकालकर छात्रों को गुमराह किया जा रहा है। परीक्षा की दूर दूर तक कोई चर्चा नहीं है। बिहार एसएससी का फॉर्म भरे हुए आज एक साल बीतने को हैं लेकिन परीक्षा की अभी तक कोई चर्चा नहीं है। तो रोजगार की बता दूर है।आर वाई ए नेता ने सरकार से मांग किया कि बिहार एसएससी परीक्षा की तिथि अभिलंब घोषित किया जाय। उन्होंने कहा की बिहार में रोजगार की सवाल कों लेकर 28 सितंबर को छात्र युवा आक्रोश मार्च निकाला जाएगा।

बैठक में दीपक कुमार,दिवाकर कुमार,कमलजीत,हेमंत,आनंद कुमार,धीरज कुमार,सुनील कुमार यादव,राजू कुमार पासवान, बंटी कुमार शर्मा,लक्ष्मण कुमार साहू,हरे प्रकाश पंडित,सौरभ कुमार,पंकज साह सहित दर्जनों युवा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *