रेड क्रॉस दिवस पर मतदाताओं में मतदान के लिए जागरूकता लाने को लेकर निकाली गई रैली

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) : भारतीय रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता सह रेड क्रॉस डे मनाने के लिए साइकिल एवं मोटरसाइकिल रैली का शुरुआत कर पूरे दरभंगा शहर में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत माउंट समर कान्वेंट स्कूल पोलो मैदान रोड से की गई, वहां जितने भी सदस्य गण थे एवं दूसरे संस्था के सदस्यगण खासकर रोटरी क्लब, हॉर्टिकल्चर सोसाइटी ,मारवाड़ी महिला सम्मेलन,यूनेस्को क्लब के काफी सक्रिय सदस्य एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य गण अपने-अपने मोटरसाइकिल के साथ एवं एनसीसी के 50 वॉलिंटियर्स एक साथ सड़क पर कतारबद्ध होकर जमा हुए।

नेतृत्व दरभंगा जिला स्वीप आईकॉन श्री मणिकांत झा ने बुलेट मोटरसाइकिल चला कर की जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री राजीव रौशन ने हरी झण्डी दिखाकर मोटरसाइकिल रैली को रवाना किया ,साथ ही सुश्री नेहा कुमारी सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा ने भी बच्चों के साथ सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। जिलाधिकारी ने सभी दरभंगा वासियों से अपील की कि मतदान अवश्य करें और सब काम छोड़कर सर्वप्रथम वोट डालने अपने बूथ पर जाए। मतदान दिवस दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। मतदान के लिए अपने परिवार के साथ निकले और शत प्रतिशत मतदान कर, जिले के गौरव बढ़ाए। मतदान दिवस आज से केवल 5 दिन शेष रह गया है, जिला प्रशासन के द्वारा सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा यहां के मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर दरभंगा का नाम रौशन करें। यह जागरूकता रैली समाहरणालय होते हुए लहेरियासराय टावर,लोहिया चौक, नाका-06, मौलागंज, नाका नं 05, मिर्ज़ापुर, दरभंगा टावर होते हुए सी एम साइंस कॉलेज के पास कृष्णा रेजीडेंसी मे सभा में शामिल हुई। मंच का संचालन रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष श्री राघवेंद्र कुमार एवं श्री तरुण मिश्रा के द्वारा किया गया। राघवेंद्र कुमार ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत कर उन्हें मंचासीन किया। विभिन्न संस्थाओं से आये पदाधिकारीयों का भी अभिनन्दन किया मुख्य अतिथि के रूप में मणिकांत झा, गेस्ट ऑफ ऑनर श्री गौरव कुमार यातायात थाना प्रभारी, पवन सुरेका,एवं श्री अनिल कुमार जी निदेशक एन सी सी उड़ान ,संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित् कर कार्यक्रम की शुरुआत किया। रेड क्रॉस के वाईस चेयरमैन डॉ बी बी शाही ने मंचासीन अतिथियों का रेड क्रॉस डे के अवसर पर प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया। तरुण मिश्रा ने रेड क्रॉस की उपलब्धि एवं सेवा के बारे मे विस्तार से बताया।

यातायात प्रभारी ने शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के साथ साथ सभी लोगों को एक जुट होकर साथ देने की बातें कही । मतदाता जागरूकता के लिए आइकॉन, मणिकांत झा ने सबको शपथ दिलायी साथ ही सभी से शतप्रतिशत मतदान दरभंगा में देने और दिलवाने पर जोर दिये। उन्होंने अपने द्वारा रचित कविता के माध्यम से मतदान करने और करवाने की अपील की संयुक्त सचिव श्री अलोक कुमार मुन्ना सिंह ने सभी को रेड क्रॉस डे की बधाई दी,साथ ही लोगों को कहा कि जो बूढ़े बुजुर्ग हैं उन्हे बूथ तक वाहन से भी पहुँचाने की जिम्मेदारी लें। सचिव मनमोहन सरावागी ने सभी लोगों को रेड क्रॉस सोसाइटी के महत्व को समझाया और सभी लोगों का स्वागत किया। पेट्रान नीरज खेड़िया ने दरभंगा मतदाता एप्प के बारे मे बताया की इसके माध्यम से आप अपना बूथ एवं लोकेशन प्राप्त कर सकते है। बिहार राज्य प्रतिनिधि डॉ. रामबाबू खेतान ने शुभकामना के साथ साथ नये सदस्यों को सदस्यता प्रमाणपत्र देकर सभी मे उत्साह वर्धन किया। अंत मे धन्यवाद ज्ञापन, आतम सराफ ने किया।

इस कार्यक्रम मे पेट्रान राजेश बोहरा, वंदना बोहरा, लता खेतान, डॉ. अल्का द्विवेदी, आयुषी बैरोलिया, डॉ. मोना , डॉ. गीतेन्द्र ठाकुर, राजकुमार पासवान, आशीष सराफ,राज़ी अख्तर, अबूबाकर, फहद, आशीष खेरिया,मुकेश खेतान, मनोज डोकनिआ, अजय कानोड़िया, डॉ. गौतम कानोदिया, अशोक पोद्दार , आशुतोष कुमार, सुबोध सरावगी एवं अन्य सदस्यों ने मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *