राज की जमीन को कराया जायेगा अतिक्रमणमुक्त:_ जिलाधिकारी

किसी भी परिस्थिति में राज की जमीन दूसरे के कब्जे में नहीं होने दिया जायेगा।

जिलाधिकारी, राज कार्यालय , अभिलेखागार का किया औचक निरीक्षण।

  अधिकारियों एवं कर्मियों को राज की संपत्ति सुरक्षित रखने तथा अभिलेखागार का रख-रखाव सुनिश्चित कराने का निर्देश।

बेतिया, पश्चिमी चंपारण, बिहार(ब्रजभूषण कुमार) :_जिलाधिकारी, दिनेश कुमार राय ने आज बेतिया राज कार्यालय एवं विभिन्न अभिलेखागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में बेतिया राज की कार्यप्रणाली, अभिलेखों का रख-रखाव आदि की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न अभिलेखागारों का सूक्ष्मता से अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि अभिलेखागार का रख-रखाव समुचित तरीके से करें। आमजनों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा, इसका विशेष ध्यान रखें। बेतिया राज की जो भी संपत्ति है, उसे सुरक्षित रखने हेतु हरसंभव प्रयास करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अध्यक्ष राज्य पर्षद, केके पाठक द्वारा विस्तृत रूप से इस पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके बारे में पॉलिसी बनायी जा रही है। जिला प्रशासन को भी इस संदर्भ में विस्तृत निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिला प्रशासन द्वारा इससे संबंधित रिपोर्ट भी अध्यक्ष, राज्य पर्षद को समर्पित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व में बेतिया राज की जमीन का सर्वे हुआ है, पुनः सर्वें होगा। बेतिया राज की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया जायेगा। किसी भी परिस्थिति में बेतिया राज की जमीन दूसरे के कब्जे में नहीं होने दिया जायेगा।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, बेतिया सदर, विनोद कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, सुजीत कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *