मिल्लत कॉलेज में चित्रांकन एवं नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित

दरभंगा (नंदू ठाकुर):_मिल्लत दरभंगा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर महेश चंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित की गई। प्रोफेसर मिश्रा ने कहा कि विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति पूर्ण सजग रहने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करने की ओर अग्रसर होना चाहिए। उन्होंने व्यक्तिगत साफ सफाई के साथ ही अपने परिवेश तथा गली – मोहल्लों को भी स्वच्छ रखने पर जोर दिया क्योंकि तभी हम स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं।

 

वनस्पतिशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉक्टर मुस्तफा कमाल अंसारी ने कहा कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ ने हमे सिखाया है कि हमारे सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य के लिए स्वच्छता का क्या महत्व है और इसे हमें अपने दैनिक जीवन में अनुशासित होकर अपनाना चाहिए तथा देश को रोग मुक्त बनाने के लिए पूर्ण प्रयास करना चाहिए।

कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर सोनी शर्मा ने कहा कि जहां स्वच्छता होती है, वहां पर ईश्वर निवास करते हैं, यही हमारी प्रथा है। इसलिए हमें स्वच्छता को सर्वोपरि स्थान देना चाहिए।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा स्वच्छता पर आधारित चित्रांकन एवं नारा लेखन के जरिए अपने भाव प्रकट किये।

चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नव्या नौशाद, द्वितीय स्थान मेहरा परवीन तथा तृतीय स्थान जीना फातमा ने प्राप्त किया।

नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ताहिरा फिरदौस, द्वितीय स्थान नूरजबी और उम्मे फातिमा तथा तृतीय स्थान मोहम्मद शाहबुद्दीन और मोहम्मद महबूब ने संयुक्त रुप से स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में डॉक्टर नाहिद जेहरा, डॉक्टर विजय शंकर पंडित, डॉ मनीष कुमार, डॉक्टर इस्मत जहां ,डॉक्टर उजमा नाज ,डॉक्टर शैलेश मिश्रा आदि शिक्षक, उजमा रहमान , सल्तनत अंजुमन, मोहम्मद सरवर आदि स्वयंसेवक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *