मिथिला के पावन धरती पर कल से राजकीय खेल का होगा शुभारंभ बीएमपी स्टेडियम दरभंगा में

दरभंगा(ब्यूरो रिपोर्ट) :- खेल विभाग बिहार, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन दरभंगा के संयुक्त तत्वाधान में मिथिला के हृदय स्थल दरभंगा में *10 सितंबर से 15 सितंबर 2024 तक* राज्य स्तरीय कबड्डी बालिका खेल प्रतियोगिता 2024-25 का आयोजन आयु वर्ग-19 दरभंगा जिला के बीएमपी-13 परिसर को चयन किया गया है। सभी प्रकार की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

तैयारी को लेकर दरभंगा जिला के विभिन्न विद्यालयों के शारीरिक शिक्षक एवं खेल विभाग से जुड़े अधिकारियों ने युद्ध स्तर पर इस प्रतियोगिता को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है।

 

*प्रतियोगिता में बिहार के लगभग 500 बालिकाओं का भाग लेने की संभावना है ,जो आज देर रात तक खेल के आयोजन स्थल के आवासन पर पहुंच गयें।

प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह कल दिनांक 10 सितंबर 2024 को बीएमपी-13 के खेल परिसर में दरभंगा के माननीय सांसद श्री गोपाल जी ठाकुर के द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। वशिष्ठ अतिथि के रूप में बिहार सरकार के माननीय मंत्री हरि सहनी एवं माननीय नगर विधायक श्री संजय सरावगी उपस्थित रहेंगे।

आयोजन के सफल एवं सुरक्षित बनाने में बीएमपी-13 के समादेष्टा महोदय के सहयोग से सरल एवं सफल आयोजन में सहयोग प्राप्त हुआ।

मिथिलांचल की परंपरा के अंतर्गत सभी अतिथि एवं आए हुए सभी खिलाड़ियों को स्वागत एवं सम्मान के लिए जिला खेल पदाधिकारी के नेतृत्व में आयोजन में लगे सभी शा०शिक्षक एवं खेल प्रेमी सफल आयोजन के लिए लगे हुए हैं।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु सभी प्रकार की तैयारियां जोर-सोर से पूरी कर ली गई है,जिसमें बालिकाओं के रहने की व्यवस्था, खेल का मैदान, भोजन की व्यवस्था, प्रकाश एवं जल की पर्याप्त व्यवस्था उद्घाटन हेतु मंच की व्यवस्था एवं विभिन्न प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है। विभिन्न 38 जिला से आने वाली बालिकाओं की प्रतिभा को देखने का मौका मिलेगा इस आयोजन हेतु बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के तरफ से 18 सदस्य निर्णायक टीम का गठन किया गया है,जो आज देर शाम तक दरभंगा आयोजन स्थल पर पहुंचने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *