मां दुर्गा के दर्शन के लिए भक्तों की उमड़ पड़ी सुबह से ही भीड़

 

 

केवटी (ब्यूरो रिपोर्ट) :  दरभंगा ज़िला के केवटी प्रखंड अन्तर्गत कर्जापटटी गांव में सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में सुबह से ही भक्तों व महिलाओं की भारी भीड़ मां  दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़ पड़ी है.

पूजा समिति के अध्यक्ष इन्द्र कांत चौधरी ने बताया कि वर्ष 1971 से ही ग्रामीणों के सहयोग से वैष्णवी दुर्गा मां की पूजा अर्चना इस  मंदिर मे शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है.मंदिर परिसर में बलि प्रदान नहीं होता है.

वहीं पूजा समिति के सदस्य भी पूरी तरह सात्विक आहार लेते हैं.इस वर्ष पूजा पंडाल पटना के महावीर मंदिर की याद ताजा हो  रही है. कुशल कलाकार ने महावीर मंदिर पटना के स्वरूप में पूजा पंडाल का निर्माण कर लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बना दिया है.

वही सचिव सच्चिदानंद चौधरी, कोषाध्यक्ष विकास कुमार चौधरी ने बताया कि पूजा के अवसर पर मेला परिसर में गुटखा, नशीली पर्दाथ के सेवन पर पूरी तरह रोक है, स्थानीय पुलिस प्रशासन तथा ग्रामीण के सहयोग से शांति पूर्ण माहौल में पूजा एवं सांस्कृतिक  कार्यक्रमों आयोजन किया गया है. इसके अलावा प्रखंड क्षेत्र के ननौरा , लदारी, नयागांव, छतवन, केवटी, कोयलास्थान, सहित दर्जनों पूजा पंडाल में सुबह से ही महिलाओं की भीड़ मां दुर्गा की खोइछ भरने के लिए उमड़ी रही.अधिकांश पूजा पंडाल परिसर में बलि प्रदान करने के लिए भक्तो कि लंबी लाइन लगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *