भगत सिंह के जयंती पर 28 सितंबर को होगा छात्र- युवा अधिकार मार्च – आर वाइ ए

28 सितंबर को होने वाले छात्र युवा अधिकार मार्च को सफल करने के लिए प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र युवा की बैठक हुई आयोजित।

 

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट):_प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र युवाओ की बैठक नरगौना परिसर के अंदर चल रहे स्टडी ग्रुप में आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता प्रतियोगी छात्र विकास झा ने किया।

बैठक में अपनी बातो को रखते हुए आर वाई ए के राज्य कार्यकारिणी सदस्य राजू कर्ण ने कहा की युवाओं के वोट से ही सत्ता में आई केंद्र व राज्य की सरकार यूवाओ के रोजगार के अधिकार को बुल्डोजर से कुचल रही है। आज केंद्र व राज्य की सरकार में सभी सरकारी विभागों में लाखो की संख्या में पद खाली है लेकिन सरकार उक्त पद को भरने के बजाय अंबानी अडानी से सौदा कर उसे खत्म कर रही हैं जिसे देश के छात्र नौजवान बर्दास्त नही करेंगे। इसके खिलाफ 28 सितंबर को छात्र यूवाओ को व्यापक स्तर पर गोलबंदी कर आंदोलन को तेज किया जायेगा।

आगे राजू कर्ण ने कहा की केंद्र व बिहार की सरकार मे सिर्फ फॉर्म निकालकर छात्रों से करोड़ो में रूपया वसूला जा रहा है।लेकिन परीक्षा की सालों साल तक कोई चर्चा नहीं होती है। बिहार एसएससी का फॉर्म भरे हुए आज एक साल बीतने को हैं लेकिन परीक्षा की अभी तक कोई चर्चा नहीं है।आज शिक्षक बहाली के अलावा कोई अन्य विभाग पे नज़र नही जा रहा है बिहार सरकार का।लंबे समय से लाइब्रेरी की बहाली को लेकर युवा संघर्ष कर रहे है लेकिन बहाली नही निकाला जा रहा है।आर वाई ए नेता ने सरकार से मांग किया कि बिहार एसएससी परीक्षा की तिथि अभिलंब घोषित किया जाय। उन्होंने कहा की बिहार में रोजगार की सवाल कों लेकर 28 सितंबर को छात्र युवा आक्रोश मार्च निकाला जाएगा।

बैठक में विकास झा,लक्ष्मण पंडित,गोपाल कुमार,संदीप,प्रकाश कुमार, राकेश,लक्ष्मण कुमार,सौरभ कुमार,पंकज साह सहित दर्जनों युवा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *