बीते तीन सप्ताह से जारी कड़क ठंड व शीतलहर में लाचार गरीब और बीमार बुजुर्गों कंबल ओढ़ा के लिया आशीर्वाद: गरिमा

देर रात अभियान को पूरा करने के बाद बोलीं महापौर लाचार रिक्शा चालक, बीमार, गरीब, जरूरतमंदों को कंबल ओढ़ाना बड़े पुण्य का कार्य ,

बेतिया (ब्रजभुषण कुमार) :  नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने देर शाम से आधी रात तक नगर के हरिवाटिका चौक, बस स्टैंड, मुहर्रम चौक, दुर्गा बाग मंदिर परिसर, जोड़ा शिवालय हनुमान मंदिर, राज ड्योढी परिसर, इमली चौक, मीना बाजार रोड, टांगा स्टैंड, आदि नगर निगम के सघन शहरी क्षेत्र में मिले दो सौ से ज्यादा लाचार, बीमार, जरूरतमंद, गरीबों को कंबल ओढाकर आर्शीवाद प्राप्त किया।

इस मौके पर नगर निगम महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि ठंड बढ़ने से आई शीतलहर असहाय आमजनों विशेष कर वृद्ध, दिव्यांगजन सहित अन्य गरीब व जरूरतमंद लोगों को सहयोग पहुंचाने के लिए वे हर साल की तरह इस साल भी उन्होंने अपने निजी कोष से करीब दो हजार से अधिक कंबल बांटा है। उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देश के आलोक में कड़ाके की ठंड और शीतलहर के मौसम में ऐसा अभियान सरकारी तौर पर भी अलग से चला है।

श्रीमती सिकारिया ने कहा कि मैं निजी तौर पर हर साल बुजुर्ग लाचार लोगों का आर्शीवाद और गरीबजन का स्नेह पाने के लिए ऐसी पहल करती रही हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अपने सम्मानित नगर पार्षदगण से भी मैंने यथा संभव अपने अपने वार्ड के गरीब निःसहाय एवं दिव्यांगजनों के बीच मदद के लिए उतरने और कंबल आदि वितरित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अपनी सामर्थ्य के अनुसार प्रत्येक आदमी को अपने से कमजोर और जरूरतमंद को उसकी जरूरत के हिसाब से तत्काल मदद करना ही सच्ची मानवता और सभी धर्मों का उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *