नागेंद्र झा स्टेडियम में जिला मैराथन रन 2024 आयोजित

 

दरभंगा (नंदू ठाकुर):_ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के एन.एस.एस कोषांग एवं कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के एन.एस.एस कोषांग के संयुक्त तत्वावधान में रेड रिबन क्लब एवं बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति, पटना के सौजन्य से दरभंगा जिला मैराथन रन 2024 कार्यक्रम का आयोजन हुआ। डॉ. नागेंद्र झा स्टेडियम में

दो सत्रों में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत मैराथन रन से हुई एवं दूसरे सत्र में विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण- पत्र दिया गया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. बिनोद बैठा, समन्वयक एन.एस.एस, लनामिवि एवं डॉ. सुधीर कुमार झा, समन्वयक एन.एस.एस. केएसडीएसयू ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. बैठा ने कहा कि एड्स को लेकर सामाजिक जागरुकता फैलाने में रेड रिबन क्लब की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। डॉ .झा ने अपने वक्तव्य में कहा कि स्वस्थ्य समाज के निर्माण में रेड रिबन क्लब सतत उपयोगी है। एड्स से पीड़ित व्यक्ति से हमें घृणा नहीं अपितु स्नेहिल व्यवहार से उसके उपचार में सहयोगी होना चाहिए क्योंकि यह रोग छुआछूत से नहीं फैलता है।

कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति, पटना से आमंत्रित रिसोर्स पर्सन राहुल कुमार सिंह एवं अभिषेक कुमार ने कार्यक्रम के संयोजन हेतु साधुवाद प्रेषित करते हुए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं के चरित्र निर्माण में सहायक एवं जानकारी व जागरूकता को एड्स से बचने का उपाय बताया। उन्होंने एड्स के बचाव के साथ- ही रक्त दान के महत्व पर भी चर्चा की।

इस आयोजित कार्यक्रम में दोनों ही विश्वविद्यालयों के अंतर्गत अंगीभूत कॉलेजों के एन. एस. एस. इकाई के अधिकारी डॉ. त्रिलोक झा ,डॉ राम कुमार झा,डॉ मुकेश प्रसाद निराला एवं डॉ सुभाषचन्द्र प्रसाद, डॉ सुबोध चन्द्र यादव, डॉ अविनाश कुमार, डॉ नरेन्द्र कुमार नीरज,डॉ सुनीता कुमारी, डॉ संगीता कुमारी, डॉ राजीव कुमार कर्ण, आदि ने अपनी सहभागिता दी। ध्यातव्य हो, कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से सौ और कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय से पचास विद्यार्थी इस दौड़ में सम्मिलित हुए। दोनों विश्वविद्यालयों से बाबा साहेब राम संस्कृत महाविद्यालय, पचाढ़ी, महारानी अधिरानी रामेश्वरलता संस्कृत महाविद्यालय दरभंगा,रामऔतर गौतम संस्कृत महाविद्यालय अहल्यास्थान दरभंगा,जगदंबा संस्कृत महाविद्यालय बाथो, दरभंगा और एमएलएसएम कॉलेज दरभंगा, मारवाड़ी कॉलेज दरभंगा, जे के कॉलेज बिरौल ,दरभंगा, एम.के.एस. कॉलेज चंदौना दरभंगा एम.जी. कॉलेज दरभंगा ,मिल्लत कॉलेज दरभंगा सीएम कॉलेज दरभंगा,सीएम सांईस कॉलेज दरभंगा और इंजीनियरिंग महाविद्यालय दरभंगा से छात्र- छात्राओं ने सहभागिता दर्ज कराई।

मैराथन रन 2024 के बालिका वर्ग में एम एल एस एम कॉलेज की राजनंदिनी कुमारी ने प्रथम, सीएम कॉलेज, दरभंगा की ध्रुति ने द्वितीय, एम एल एस एम कॉलेज की हिना कुमारी ने तृतीय, एम के एस कॉलेज चंदौना की नेहा कुमारी चतुर्थ स्थान पर और जे के कॉलेज दरभंगा की अंजनी कुमारी पांचवें स्थान पर रहीं।

मैराथन रन 2024 बालक वर्ग में एम एल एस एम कॉलेज, दरभंगा के श्याम सुंदर पासवान प्रथम स्थान पर,मारवाड़ी कॉलेज, दरभंगा के आयुष पराशर द्वितीय स्थान पर ,एम के एस कॉलेज दरभंगा के जीतू कुमार तीसरे स्थान पर, डीसीई महाविद्यालय दरभंगा के मनमोहित कुमार चौथे और मिल्लत कॉलेज, दरभंगा के मोहम्मद अवूनसार पांचवें स्थान पर रहे। मैराथन रन 2024 कार्यक्रम में प्रभात कुमार, चंदन कुमार पंडित,रमण ,विनय,आशीष आनंद, आदि ने सहभागिता दी। अधिकारियों ने

चयनित सभी प्रतिभागियों को प्रमाण -पत्र देकर पुरस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *