नमो-नीतीश का एक उद्देश्य देश-राज्य का हो विकास : राजीव रंजन सिंह

बेतिया (ब्यूरो रिपोर्ट) :  पश्चिम चम्पारण जिला के बेतिया भाजपा चुनाव कार्यालय में जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन सिंह ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए बताया कि नमो नीतीश का ही देन हैं कि आज बिहार से जंगल राज हटा व देश आर्थिक रूप से 5वाँ स्थान प्राप्त किया हैं। नमो नीतीश का एक ही नारा हैं विकास हो ग़रीबी हटे, युवाओं को रोजगार मिले, आदि कार्यों के लिए हमेशा संकल्पीत हैं। यही बेतिया हैं जहाँ 5 बजे बाद लोग घर से बाहर नहीं जाते थे, और आज रात्रि में भी बाहर निर्भीक होकर घूम रहे हैं। सड़को कि हालत, पुल पुलिया आदि भी जर्जर स्थिति में थे जिसे नमो नीतीश के मार्गदर्शन में ठीक किया गया। उन्होंने पश्चिम चम्पारण लोकसभा के भाजपा उम्मीदवार डॉ0 संजय जायसवाल के कार्यों को देखते हुए बताया कि गत पांच वर्षो में श्री जायसवाल द्वारा अपने क्षेत्र में 38 कार्यों को धरातल पर लाने हेतु कठिन पहल के बाद शिल्यान्यास कराया जा चूका हैं। जिसमे

930 करोड़ से पिपराकोठी से रक्सौल तक राष्ट्रीय उच्च पथ का निर्माण एवं चैलाहा, सूगौली, रामगढ़वा व रक्सोल में HghLevel ओवर ब्रीज का निर्माण।

रक्सौल बाईपास का निर्माण होने से रक्सौल शहर में जाम से निजात।

11300 करोड़ से बेतिया से अरेराज होते हुए पटना तक 139w राष्ट्रीय उच्च पथ का निर्माण।

बेतिया नया बाईपास कठैया नहर से तुरहा पट्टी तक।

रक्सौल से व्यापार ज्यादा हो, इस हैेतु 120 करोड़ से CP का निर्माण।

FSSAI रक्सौल में कार्यालय कार्यरत होने से सब्जी सहित रभी खाद्य पदार्थों को नेपाल मेजने की सुविधा।

सेवहरी, कुशीनगर (उ0प्र0 )से मनुआपुल (बेतिया) तक नए NH के साथ-साथ गंडक नदीं पर पुल निमाण हेतु 218करोड़के राशि जर्मीन अधिग्रहण का 12 फरवरी के आखबार में गजट प्रकाशन एवं 3923 करोड़ रू० से निर्माण की सहमति।छपवा से बेतिया पथ के दोहरीकरण का निर्माण कार्य पूर्ण एवं छपवा चौक तथा अवधेश चौक रसे ढाबा तक निर्माण (130करोड़) चैलाहा से बेला उच्च पथ का निम्माण ताकि बाद में भी आवागमन बना रहे।(110 करोड़)

बेलवतिया श्यामपूर परथ में जनता चौक से रघुनाथपुर बाजार पासवान चौक भाया जीतपुर करमवा (इसमें अतिरिक्त 2HL ब्रिजका निर्माण

1. बीजबनिया से कैथवलीया, लोहिअरिया, पारस पकड़ी होते हुए सुगौली NH तक डबल लेन के सामानांतर पथ का निर्माण।1. बेतिया छावनी ROB का निर्माण कार्य NH पर कार्य पूर्ण एवं जून तक सभी कार्य समाप्त।

अमृत भारत योजना के अंतर्गत सुगौली, रक्सौल और बेतिया में विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन के निम्माण की रवीकृति एवं दोनोंतरफ रेलवे स्टेशन का निर्माण।

बेतिया नरकटियागंज भाया चनपटिया मुर्य पथ का दोहरीकरण।

कोरोना काल में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आहुवान आपदा को अवसर में बदलने के प्रयास में चनपटियास्टार्टअप जोन आज पूरे देश में अपना पहचान बनाया। 280 उद्यमीयों को बिना गारंटी PMEGP योजना अन्तंगत25 लाख रु० का ऋण दिलावाया।
आदि कार्य सम्मिलित हैं। उक्त मौके पर एनडीए के सभी घटक दल के जिलाध्यक्ष, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपक श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष धनरंजन कुशवाहा, रवि सिंह, प्रतीक एडवीन सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *