दरभंगा : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान में सेमिनार का किया गया आयोजन

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान में जिला उद्योग केन्द्र एवं दरभंगा अभियंत्रण महाविद्यालय दरभंगा के स्टार्टअप सेल के संयुक्त तत्वावधान में स्टार्टअप आउटरिच प्रोग्राम के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में छात्राओं को बिहार सरकार के स्वरोजगार से संबंधित विभिन्न योजनाओं व उनके लाभ से अवगत कराया गया।
इस अवसर पर उद्योग विभाग की ओर से फाउंडर अभिकेयर्स के अभिमन्यु आजाद, के जिला समन्वयक सूर्यप्रकाश जिला स्टार्टअप कॉडिनेटर, और सामाजिक कार्यकर्ता इंदिरा कुमारी ने छात्राओं को स्टार्टअप से संबंधित महत्वपूर्ण बिन्दुओं की जानकारी साझा की।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के निदेशक डॉ. प्रेम मोहन मिश्रा ने छात्राओं को बिहार सरकार के द्वारा चलाये जा रहे स्टार्टअप प्रौग्राम की जानकारी देते हुए इस तरह के कार्यक्रम की छात्र जीवन में उपयोगिता को बताया।

निदेशक महोदय ने बताया कि जो छात्राऐं बी0 टेक के बाद अपना रोजगार करना चाहती है उनके लिए आज का यह कार्यक्रम अत्यधिक अपयोगी होगा। कार्यक्रम कि शुरूआत में संस्थान की द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा रचना झा एवं जया ने अतिथियों का स्वागत किया। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्रो0 डॉ. संतोष कुमार ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संस्थान की छात्राएं एंव सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *