दरभंगा जिलाधिकारी का दरभंगा लोकसभा की जनता से अपील

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट): मतदान या वोट सिर्फ़ प्रतिनिधियों का चुनाव मात्र नहीं है, अपितु यह भारत के गौरवशाली लोकतन्त्र का आधारस्तंभ है। यह हमारी और आनेवाली पीढ़ियों के हक़ एवं अधिकारों की दुंदुभी भी है।

वक्त साक्षी है कि- अधिकार और हक़ों का उपयोग न करने वाले न केवल अधिकार खो बैठते हैं, बल्कि उनका वर्तमान और भविष्य भी घने कोहरे के अंधकार में गुम हो जाता है।

तो आइये, मिथिला की गौरवशाली परम्परा पर गर्व करें और १३ मई को सुबह 7 बजे से 6 बजे अपराह्न तक स्वयं वोट दें और आस- पड़ोस के सभी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित भी करें ताकि एक भी मतदाता छूटे ना और शत-प्रतिशत मतदान का गौरव हासिल हो।

एक वोट दें- अपने देश के लिए, अपने भविष्य के लिए, अपने अधिकारों के लिए और मतदाता होने के वजूद और गर्व के लिए।

आप यह भी अवगत होंगे कि voter helpline के अलावे “Darbhanga Matdaan Kendra” प्लेस्टोर से download कर और pollingboothdarbhanga.in के माध्यम से आप अपना मतदान केंद्र, वोटर लिस्ट में अपना सीरियल नम्बर, रूट मैप, एएमएफ आदि की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यदि मतदान के समय आप निर्वाचक फोटो पहचान पत्र (एपिक) प्रस्तुत नहीं कर पाते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं- 12 वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेजों-आधार, पैन, ड्राइविंग लाइसेंस, मनरेगा जॉब कार्ड, बैंक/डाकघरों द्वारा जारी की गयी पासबुक, पेन्शन दस्तावेज आदि- में से कोई एक के आधार पर वोट कर सकते हैं।

“कर्तव्य समर-मैदान छोड़ मत भागो तुम, EVM का बटन दबाकर देश का मान बढ़ाओ तुम।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *