डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में विशिष्ट विद्वानों और पूर्व कुलपतियों का परिसर भ्रमण

 

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) :  आज डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में विशेषज्ञों और पूर्व कुलपतियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने शैक्षणिक निरीक्षण किया। यह भ्रमण ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के दूरदर्शी कुलपति प्रोफेसर संजय कुमार चौधरी के विशेष अनुरोध पर आयोजित किया गया। इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व कुलपति, बीएनएमयू, मधेपुरा के प्रोफेसर ए.के. राय, पूर्व कुलपति, जे.पी. विश्वविद्यालय, छपरा के प्रोफेसर फारूक अली, पूर्व डीन (शिक्षा), टीएमबीयू, भागलपुर के डॉ राकेश कुमार, प्राचार्य टीएनबी कॉलेज भागलपुर के डॉ एस.एन. पांडेय, वरिष्ठ फैकल्टी, कंप्यूटर विज्ञान, भागलपुर के श्री राकेश कुमार, उप परीक्षा नियंत्रक, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के श्री मनोज कुमार, शामिल थे।

इस विशेष भ्रमण के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने संस्थान के वर्ग कक्ष, प्रयोगशालाओं एवं कार्यालयों का निरीक्षण किए एवं संस्थान की समग्र विकास की दिशा में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने संस्थान के हरित परिसर (ग्रीन कैंपस) को विकसित करने के सुझाव भी दिए, एवं विश्वविद्यालय एवं संस्थान के कर्मियों के द्वारा परिसर में एक पेड़ लगाने तथा उनके उनके रखरखाव हेतु 5 साल की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने हेतु प्रस्ताव दिए ,जो कि एक पर्यावरणीय रूप से सतत और आत्मनिर्भर शिक्षा परिसर की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है साथ ही लोगों ने संस्थान के सतत विकास में सहयोग देने का आश्वासन दिए।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्र ने इस दौरे के आयोजन पर धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा की हमारे संस्थान के लिए यह सम्मान की बात है कि हमें ऐसे विशेषज्ञों की सलाह प्राप्त हो रही है। उनके सुझावों से हमें अपनी योजनाओं को और भी सशक्त और प्रभावशाली बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा की हमारी योजना है कि इन सुझावों को ध्यान में रखते हुए संस्थान को एक मॉडल संस्था बनाया जाए, जो न केवल शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए बल्कि पर्यावरणीय स्थिरता के लिए भी प्रसिद्ध हो।

इस दौरान संस्थान के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *