डा0 एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में विश्व उद्यमिता दिवस का उत्सव 2024’’

दरभंगा (नंदू ठाकुर):_डा0 एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा में आज विश्व उद्यमिता दिवस का भव्य आयोजन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के निर्देशानुसार किया गया। इस विशेष अवसर पर बी.टेक आईटी और सीएसई शाखा के सत्र 2023-2027 एवं 2022-26 छात्राओं के लिए एक प्रेरणादायक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के निदेशक , प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा के आशीर्वचन से हुई। प्रोफेसर मिश्रा ने अपने उद्घाटन भाषण में उद्यमिता के महत्व को उजागर किया और छात्राओं को उनके सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “उद्यमिता केवल व्यवसाय शुरू करने के बारे में नहीं है, बल्कि यह एक मानसिकता है जो आपको चुनौतियों का सामना करने, नए विचारों को अपनाने और अपने लक्ष्यों को हासिल करने की शक्ति देती है।” कार्यक्रम में विभिन्न सत्रों और गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिनमें प्रमुख छात्राओं उद्यमियों के अनुभव साझा करने तथा इन से संबंधित कार्यशालाओं पर चर्चाओं का समावेश था। छात्राओं ने इन सत्रों से गहन अंतर्दृष्टि प्राप्त की और उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी हासिल की। इस उत्सव का उद्देश्य छात्राओं को उद्यमिता के क्षेत्र में नई संभावनाओं और अवसरों के प्रति जागरूक करना था, ताकि वे अपनी प्रतिभाओं और कौशल का उपयोग करके अपने व्यवसायिक सपनों को साकार कर सकें। कार्यक्रम की समाप्ति पर, निदेशक प्रोफेसर मिश्रा ने उपस्थि सभी छात्राओं, शिक्षको एवं शिक्षेकेतर कर्मियों को धन्यवाद दिया साथ ही भविष्य में उद्यमिता के क्षेत्र में उनके प्रयासों की सफलता की शुभकामनाएं दीं एवं संस्थान में उद्यमिता सप्ताह मनाने हेतु दिशा निर्देश दिया।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के शिक्षक संतोष कुमार बृजेश कुमार पंकज कुमार चौधरी अमित कुमार मिश्रा md आसिफ हबीबी एवं शिक्षकेत्तर श्री संजीव कुमार लड्डू कुमार इत्यादि ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *