चंपारण में बज रहा है प्रधानमन्त्री मोदी का डंका: डॉ संजय जायसवाल 

 

बेतिया(प. चंपारण): _वर्तमान सांसद व एनडीए प्रत्याशी डॉ संजय जायसवाल ने आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत बेतिया के जौकटिया, बैठनिया भानाचक, जागीरटोला, मुसहरी टोला, के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों से मुलाकात की तथा उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों व भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया.

 

इस दौरान लोगों से मिल रहे समर्थन से उत्साहित एनडीए प्रत्याशी ने कहा कि जनता जानती है कि एनडीए सरकार में चंपारण में जितने काम हुए हैं उतना आजादी के दशकों बाद तक भी नहीं हुए थे. सूबे में एनडीए राज आने से पहले न तो यहां ढंग से चलने लायक सडकें थी और न ही बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं. शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं भगवान भरोसे थीं, वहीं कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं थी. यहां के विकास के लिए भेजी गयी सिफारिशें फाइलों में धूल फांकती रहती थीं. लेकिन एनडीए राज आने के बाद व्यवस्थाओं में बदलाव हुआ और मोदी राज आने के बाद यहां के सूरते हाल ही बदल गए.

उन्होंने कहा कि चमचमाते नेशनल हाईवे से आज चंपारण से राजधानी जाने में 4 से 5 घंटे लगते हैं, वहीं गांव-गांव में पक्की सड़कों का निर्माण हुआ है. बेतिया मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में लोगों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिल रही हैं. हर जगह सड़क, बिजली, पानी, शौचालय का जाल बिछ चुका है. गांव गांव में साइकिल से स्कूल जाती हुई बच्चियां दिखायी देती हैं. उज्ज्वला योजना से माताओं-बहनों को रसोई के काले धुंए से मुक्ति मिली है, गरीबों को पक्का मकान मिला है, आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को 5 लाख सालाना के मुफ्त इलाज की सुविधा मिली है और किसानों को सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है. वास्तव में मोदी सरकार ने यह दिखा दिया है कि विकास के लिए मोदी सरकार जरूरी है.

 

डॉ जायसवाल ने कहा कि चंपारण की जनता ने मोदी सरकार और कांग्रेस दोनों के राज को देख रखा है, इसीलिए उन्हें भाजपा और कांग्रेस दोनों के बीच का अंतर भली भांति पता है. भाजपा में उन्हें जहां भविष्य की झलक दिखाई देती है, वहीं कांग्रेस में कुशासन नजर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *