गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही हम सबके आर्थिक, मानसिक और सामाजिक उत्थान का असली आधार: गरिमा

 

बैरिया अंचल के पखनाहा रोड में नगर निगम की महापौर ने किया सीबीएसई पैटर्न आधारित स्कूल ‘अंश एकेडमी’ का उद्घाटन,

उद्घाटन के मौके पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आमंत्रित अभिभावक और बच्चों को प्रेरित करते हुए किया देर तक संबोधित,

बेतिया (ब्रजभूषण कुमार): नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने मंगलवार को विजयादशमी के सुवसर पर बैरिया के पखनाहा रोड में सीबीएसई पैटर्न के स्कूल ‘अंश एकेडमी’ का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने सैकड़ों की संख्या में आमंत्रित अभिभावक और बच्चों को संबोधित किया।

महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि आज के प्रतिद्वंदिता पूर्ण परिवेश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही हम सबके आर्थिक, मानसिक और सामाजिक उत्थान का असली आधार है। श्रीमती सिकारिया ने यह भी कहा कि आज का समय तरक्की की होड़ में प्रतिदंदिता वाला है। इसलिए कारगर तरक्की पाने के लिए यह अति आवश्यक है कि हर एक शिक्षित आदमी के व्यक्तित्व में श्रद्धा, विनम्रता और योग्यता का समावेश हो। उन्होंने अभिभावकगण से कहा कि आप अपने बच्चों के लिए सुविधा प्रदाता और मार्गदर्शक बने। भूल कर भी अपने बच्चों को अपना कैरियर चुनने में अपनी रूचि नहीं थोपे। उनको अपने रूचि और पसंद के अनुसार बढ़ने दें। क्योंकि आज के दौर में केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि कुश्ती,कबड्डी, तैराकी और क्रिकेट में भी स्वर्णिम कैरियर है।

इससे पूर्व संस्थान के निदेशक नवीन श्रीवास्तव के द्वारा महापौर को अंग वस्त्र और पुष्प माला सौंप कर सम्मानित किया गया। वही बैरिया की अवर निरीक्षक मधु कुमारी और विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेश राय के द्वारा महापौर का अपने संबोधन के माध्यम से स्वागत किया गया। मौके पर बैरिया के उप प्रमुख शिव रतन यादव, मलाही बलुआ के मुखिया, चुन्नू चौबे, पूर्व मुखिया दिलीप साह आदि दर्जनों गणमान्य लोगों की सहभागिता रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *