केवटी प्रखण्ड के पंचायत सरकार भवन बरिऔल में जिला स्वीप कोषांग तथा आई.सी.डी.एस के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया आयोजन

 

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा श्री राजीव रौशन निर्देश के आलोक में दरभंगा जिले के केवटी प्रखण्ड के पंचायत सरकार भवन बरिऔल में सर्च प्रतिशत मतदान के लिए जिला स्वीप कोषांग तथा आई.सी.डी.एस के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में सीडीपीओ ने उप निदेशक जन-संपर्क श्री सत्येंद्र प्रसाद डीपीओ आई.सी.डीएस डॉ.रश्मि वर्मा को पुष्प गुच्छ एवं माला आदि सम्मानित किया।

जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस ने मतदाता जागरूकता मैथिली गीतों का सामूहिक गायन कर उपस्थित आँगनवाड़ी सेविका,सहायिका,पर्यवेक्षिका, शिक्षक तथा भारी संख्या में उपस्थित मतदाताओं को मतदान में भाग लेने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम में उपस्थित डीपीओ आई.सी.डी.एस डॉ.रश्मि वर्मा ने सभी सेविकाओं तथा सहायिकाओं से मतदान में भाग लेने तथा मतदाताओं को सहयोग करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतदान करना हम सभी मतदाताओं का अधिकार और कर्तव्य दोनों है।

उपनिदेशक जन-संपर्क में संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 20 मई को सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होने वाले मतदान में केवटी क्षेत्र मतदान प्रतिशत मे सर्वोच्च रहे इसके लिए हम सभी को सम्मिलित होकर प्रयास करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि यदि मतदाता पहचान पत्र या एपिक कार्ड नहीं है तो निर्वाचन आयोग के 12 वैकल्पिक दस्तावेज में से एक का उपयोग कर मतदान किया जा सकता है। जिनका मतदाता सूची में नाम रहेगा वे मतदान अवश्य करेंगे ।यदि मतदाता पर्ची के अभाव में भी मतदान किया जा सकता है। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सहायक भी एवं ओ की नियुक्ति की गई है। मतदान प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से सेविका, सहायता आदि को बताया गया।

सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए आधारभूत सुविधा उपलब्ध की गई है।

इस अवसर पर सेविकाओं द्वारा मतदान संबंधी बनाये गये रंगोली को अतिथियों ने काफी सराहना की। कार्यक्रम के अंत में मतदान करने हेतु सबों को शपथ दिलाई गई एवं मतदाता को जागरूक करने हेतु रैली निकाली गई। सेविकाओं के द्वारा स्वागत गीत का गायन कर सबको मंत्र मुग्ध कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *