केवटी एवं जाले विधान सभा में होने वाले मतदान पर जिला नियंत्रण कक्ष से पल-पल की खबरों पर अधिकारियों की रहेगी पैनी नजर

 

दरभंगा :- लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 के अवसर पर पंचम् चरण में 20 मई 2024 को दरभंगा जिला अन्तर्गत दो विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र यथा – 86-केवटी एवं 87- जाले में प्रातः 07ः00 बजे से संध्या 06ः00 बजे तक मतदान सम्पन्न होगा।

उक्त के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा श्री राजीव रौशन के आदेश के आलोक में जिला स्तर पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना दरभंगा, समाहरणालय परिसर स्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार में की गयी है, जिसका दूरभाष संख्या – 06272-240010 एवं 06272-240011 है, जो 21 मई तक 24 घंटे कार्यरत रहेगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा द्वारा बताया गया कि जिला नियंत्रण कक्ष में विभिन्न स्तरों से प्राप्त शिकायतों और उस पर की गई कार्रवाई को पंजी में संधारित करने हेतु तीन शिफ्ट में अधिकारियों और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
उन्होंने कहा कि जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मतदान के दिन होने वाली घटनाओं, शिकायत संबंधी कार्रवाई एवं फेक न्यूज पर नियंत्रण, सोशल मीडिया पर नियंत्रण, सी.विजिल पर प्राप्त शिकायतों का समाधान, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्राप्त शिकायत, सुझाव पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *