काम करने के बाद भी उपेक्षा के शिकार हैं कर्मी : ओमप्रकाश क्रांति

 

बेतिया, पश्चिमी चंपारण (बृजभूषण कुमार) : बिहार सरकार के विभिन्न कार्यालय में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर, आशुलिपिक, प्रोग्रामर, आईटी बांय एवं गर्ल लगभग के विभिन्न कार्यालय में 25 वर्षों से अपनी सेवा दे रहे हैं उसके बाद भी सरकार के उपेक्षा के शिकार हैं।

उक्त बातें ओमप्रकाश क्रांति, नेता ,एटक ने बिहार राज्य डाटा एंट्री ऑपरेटर संघ के जिला इकाई समाहरणालय स्थित दो-दिवसीय हड़ताल व धारना को संबोधित करते हुए कही। आगे उन्होंने कहा कि यह कर्मी समय-समय पर सरकार का ध्यान अपने मांगों के संबंध में आकृष्ट भी कराया है लेकिन सरकार के द्वारा उनके समस्याओं पर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया । इसी बात को से नाराज बेल्ट्रॉन के द्वारा नियुक्त कर कर्मी दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर है।

वही जिला डाटा एंट्री ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण शर्मा ने कहा कि हम लोग बिहार सरकार के सभी विभाग के कार्यालय एवं सरकारी कर्मियों के कंधे से कंधे मिलाकर कार्यों का निष्पादन करते आ रहे हैं लेकिन सुविधा देने की बात होती है तब हमें अपेक्षित कर दिया जाता है ।

बिहार राज्य डाटा एंट्री ऑपरेटर संघ दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल के माध्यम से यह बताना चाहता है कि हमें भी सरकारी कर्मचारी की तरह सुविधा दिया जाए अन्यथा बाध्य होकर अनिश्चितकालीन धरना पर चले जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग व सरकार की होगी।

इस धरना स्थल पर संगठन के विभिन्न पदाधिकारी समेत अभिषेक कुमार पाठक, कौशेन्दर शाही ,अमरेंद्र तिवारी, सुनील शर्मा, विकास कुमार, चंदन कुमार ठाकुर, प्रशांत कुमार, मनीष, अजय ,शशि रंजन, अशोक कुमार समेत सभी जिले के सभी कार्यरत आशुलिपिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर, आईटी बांय ,गर्ल शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *