आईटीआई रामनगर में आइसा के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया 

 

दरभंगा (ब्यूरो रिपोर्ट) :__आईटीआई रामनगर में छात्रों के विभिन्न मांगों को लेकर आइसा के नेतृत्व में संस्थान के छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने बताया कि संस्थान में फॉर्म भरने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित फीस से अधिक शुल्क लिया जाता है। इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षा के लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जाता है। ऐसी ही कई अन्य परेशानियों का सामना कर रहे छात्रों की मांगों को लेकर आइसा जिलाध्यक्ष शम्स तबरेज ने प्राचार्य राजकुमार ठाकुर की ओर से वार्ता के लिए भेजे गए मुख्य लिपिक गुल मोहम्मद से मुलाकात की तथा मांग पत्र सौंपा।

 

जिलाध्यक्ष शम्स तबरेज ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त यहां के कर्मचारियों ने छात्रों से अनुचित शुल्क लिया है। प्रैक्टिकल एग्जाम में अंक देते समय मुंह देखी की जाती है। छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाओं का भी यहां आभाव है। हमने यहां के प्राचार्य को मांगा पत्र से दिया है। उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है तथा ढांचागत सुधार करने की बात कही है। हालांकि उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर ग्रुप अनुदेशक दिनेश चौधरी को पदमुक्त कर दिया गया है। हमारी मांग है कि संस्थान में व्याप्त भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच कर संलिप्त सभी दोषियों पर कार्रवाई हो!

 

आइसा नेता मिथिलेश कुमार ने कहा कि हमने संस्थान के कई जरूरी प्रश्नों पर छात्रों को एकजुट किया है। छात्रों की एकता के कारण सांस्थानिक प्रशासन को झुकना पड़ा है। हमारी मांग है कि सभी दोषियों पर कार्रवाई करते हुए लाइब्रेरी, छात्रावास आदि मसलों पर ध्यान दें प्राचार्य!

 

मौके पर आईटीआई रामनगर के छात्र रणधीर, मुकेश तथा मयंक कुमार आदि उपस्थित थे।

 

भवदीय

शम्स तबरेज

जिलाध्यक्ष, आइसा (दरभंगा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *